जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को CBI ने भेजा नोटिस

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को CBI ने भेजा नोटिस

प्रेषित समय :11:02:25 AM / Sat, Apr 22nd, 2023

जम्मू. जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को केंद्रीय जांच ब्यूरो ने बीमा घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया है। सीबीआई ने पूर्व राज्यपाल को नोटिस जारी कर पेश होने के लिए कहा है। वहीं सत्यपाल मालिक ने कहा है कि सीबीआई ने उन्हें कॉल किया है और 27 या 28 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया है। हालांकि इस मामले को लेकर अभी सीबीआई की तरफ से कुछ भी नहीं कहा गया है।

दरअसल, केंद्रीय जांच एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर में दो प्रोजेक्ट में गड़बड़ियों को लेकर मामला दर्ज किया था। इसी मामले में सीबीआई ने उन्हें तलब किया है। इस मामले को लेकर पूर्व राज्यपाल मलिक ने दावा किया था कि उन्हें दो फाइल साइन करने के लिए 300 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी।

जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल व मेघालय के मौजूदा राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने दावा किया था कि जम्मू कश्मीर के राज्यपाल रहते हुए उन्हें 300 करोड़ रुपये की रिश्वत देने की पेशकश की गई थी। यह पेशकश ‘अंबानी’ और ‘आरएसएस से संबद्ध व्यक्ति’ की दो फाइलों को मंजूरी देने के एवज में दी जानी थी, लेकिन उन्होंने यह डील निरस्त कर दी। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उस वक्त पीएम ने उनसे कहा था कि वह भ्रष्टाचार से कोई समझौता न करें। उनके इस दावे की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने केंद्र सरकार से की थी। जिसे अब केंद्र सरकार ने मंजूर कर लिया है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीबीआई ने मेघालय के EX गवर्नर सत्यपाल मलिक से की पूछताछ, 300 करोड़ की ऑफर का मामला

गवर्नर सत्यपाल मलिक बोले-अडानी-अम्बानी सड़े हुए आलू, पीएम की मिलीभगत से फलफूल रहे दोनों

अब गवर्नर सत्यपाल मलिक ने की राहुल गांधी की तारीफ, कहा- भारत जोड़ो यात्रा से देश को उम्मीद

सुरेंद्र राजपूतः अरे भई, जाट तो सत्यपाल मलिक भी हैं और राज्यपाल भी, उन्हें उप-राष्ट्रपति उम्मीदवार बना दो?

नौकरी के बाद अग्रिवीरों की शादी तक नहीं होगी, यह जवानों से धोखा: राज्यपाल सत्यपाल मलिक

Leave a Reply