MP में फिर बदला मौसम का मिजाज: बदरी छाई, जबलपुर, सागर, रीवा, शहडोल, में बौछारें पडऩे की संभावना

MP में फिर बदला मौसम का मिजाज: बदरी छाई, जबलपुर, सागर, रीवा, शहडोल, में बौछारें पडऩे की संभावना

प्रेषित समय :16:05:08 PM / Sun, Apr 23rd, 2023

जबलपुर/भोपाल. वर्तमान में भी अलग-अलग स्थानों पर तीन मौसम प्रणालियां बनी हुई हैं.

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक वातावरण में नमी मौजूद रहने के कारण रविवार-सोमवार को सागर, रीवा, शहडोल, जबलपुर, ग्वालियर, चंबल, भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम संभाग के जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ वर्षा होने की संभावना है. उधर पिछले 24 घंटों के दौरान रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक मलाजखंड में 12.9, सिवनी में दो, छिंदवाड़ा में 0.2 मिलीमीटर वर्षा हुई. भोपाल, सागर एवं मंडला में बूंदाबांदी हुई.

मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक वर्तमान में पश्चिमी विक्षोभ पंजाब और उसके आसपास हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात के रूप में बना हुआ है. मध्य प्रदेश के मध्य में भी हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बना हुआ है. दक्षिणी छत्तीसगढ़ से लेकर तमिलनाडु तक एक ट्रफ लाइन बनी हुई है. मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्व वरिष्ठ विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि अलग-अलग स्थानों पर बनी इन तीन मौसम प्रणालियों के असर से हवाओं के साथ लगातार नमी आ रही है. इस वजह से मध्य प्रदेश के अधिकतर शहरों में बादल बने हुए हैं. साथ ही गरज-चमक के साथ हल्की वर्षा भी हो रही है. लगातार बादल बने रहने के कारण अधिकतम तापमान में भी बढ़ोतरी नहीं हो रही है. शुक्ला के मुताबिक रविवार-सोमवार को सागर, रीवा, शहडोल, जबलपुर, ग्वालियर, चंबल, भोपाल, नर्मदापुरम संभाग के जिलों में गरज–चमक के साथ वर्षा होने की संभावना है. मध्य प्रदेश में अभी कहीं भी लू चलने की संभावना नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में WCREU ने ओल्ड पेंशन स्कीम की मांग को लेकर किया महानगरी एक्सप्रेस के सामने प्रदर्शन, देखें VIDEO

जबलपुर में तीन लोग फांसी पर लटके मिले: युवक ने पत्नी और बच्ची को फंदे पर लटकाकर, खुद भी की आत्महत्या

Rail News: लगातार 15 घंटे से ट्रेन चला रहा था स्टाफ हो गया सिंहपुर में हादसा, अब चेता जबलपुर रेल प्रशासन दिये यह निर्देश

GRP - जबलपुर पुलिस अधीक्षक रेल का पदभार IPS अधिकारी शिमाला प्रसाद ने सम्हाला

Railway : मुजफ्फरपुर, बरौनी से यशवंतपुर के लिए जबलपुर होकर चलेगी स्पेशल ट्रेन

Leave a Reply