#NitishKumar हमारा उद्देश्य बीजेपी को हीरो से जीरो बनाना है-  ममता बनर्जी!

#NitishKumar हमारा उद्देश्य बीजेपी को हीरो से जीरो बनाना है-  ममता बनर्जी!

प्रेषित समय :17:45:24 PM / Mon, Apr 24th, 2023

पल-पल इंडिया (व्हाट्सएप- 8302755688). पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का विपक्षी एकता पर कहना है कि- हमारा उद्देश्य बीजेपी को हीरो से जीरो बनाना है!
खबर है कि.... बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोमवार को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की, राज्य सचिवालय में हुई इस मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि- मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ हमारे लंबे समय के रिश्ते हैं, उनके शासन काल में हुए विकास को हमने देखा है तो ममता बनर्जी ने कहा कि- हमारा उद्देश्य बीजेपी को हीरो से जीरो बनाना है.

इस मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि हमने तय किया है कि- सभी पार्टियों को एक साथ आकर लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटना चाहिए, विपक्षी दलों को देश के विकास के बारे में सोचने के लिए एक मंच पर आना होगा, बीजेपी को देश के विकास में कोई दिलचस्पी नहीं है, बीजेपी नेताओं को तो केवल अपने प्रचार की चिंता है.

उल्लेखनीय है कि 2024 लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकता को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ सोमवार को कोलकाता पहुंचे थे, नीतीश कुमार का कहना था कि- बातचीत पॉजिटिव रही, जबकि ममता बनर्जी ने कहा कि- उन्हें भाजपा के खिलाफ विपक्षी गठबंधन के साथ जाने में कोई ईगो नहीं है, मैं चाहती हूं कि भाजपा अगले चुनाव में हीरो से जीरो बन जाए.

इस मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की जिसमें सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि- 2024 लोकसभा चुनाव में सभी विपक्षी दलों को एक मंच पर आना बहुत जरूरी है, इसके लिए विपक्षी दलों को एक साथ बैठकर रणनीति बनानी होगी, ममताजी के साथ बातचीत अच्छी रही, हम आगे भी अन्य पार्टियों को साथ में लाकर बातचीत करेंगे.
खबरों की माने तो नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव से भी मिलेंगे.

याद रहे, यूपी से लोकसभा की 80 सीटें, बिहार से 40 और बंगाल से 42 सीटें आती हैं, मतलब.... 545 सदस्यों वाली लोकसभा की 162 सीटें इन तीन राज्यों में हैं, लिहाजा इन राज्यों से बीजेपी ने पचास सीटें भी गंवा दी तो, बीजेपी लोकसभा में एकल बहुमत खो देगी!

जब तक दो मुद्दों पर सहमति नहीं होती है, तब तक गैरभाजपाई विपक्षी एकता और उसकी सफलता संभव नहीं है?
https://www.palpalindia.com/2023/04/23/Bihar-CM-Nitish-Kumar-new-energy-Congress-non-BJP-opposition-unity-no-consensus-on-issues-Lok-Sabha-elections-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एडीआर ने अपनी रिपोर्ट में किया दावा : देश की सबसे गरीब मुख्यमंत्री हैं ममता बनर्जी

बॉम्बे HC से ममता बनर्जी को लगा झटका, राष्ट्रगान अपमान मामले में याचिका खारिज करने से किया इंकार

बंगाल में कांग्रेस-लेफ्ट ने ममता बनर्जी को फिर से धूल चटाई, इस चुनाव में टीएमसी साफ

ममता बनर्जी का बयान बता रहा है कि.... कांग्रेस की बढ़ती ताकत से बीजेपी ही नहीं, विपक्ष के कई महत्वाकांक्षी नेता भी परेशान हैं!

कर्मचारियों का डीए बढ़ाने से सीएम ममता बनर्जी का इंकार, कहा- मेरा सिर काट दो फिर भी संभव नहीं

विपक्षी नेताओं को ममता बनर्जी ने दिया बड़ा झटका: टीएमसी अकेले लड़ेगी आगामी लोकसभा चुनाव

Leave a Reply