पुंछ अटैक पर आतंकी संगठन पीएएफएफ ने जारी की ट्रक पर हमले की 2 तस्वीरें, लिखा- नजरें शिकार पर हैं

पुंछ अटैक पर आतंकी संगठन पीएएफएफ ने जारी की ट्रक पर हमले की 2 तस्वीरें, लिखा- नजरें शिकार पर हैं

प्रेषित समय :15:58:07 PM / Tue, Apr 25th, 2023

नई दिल्ली. आतंकवादी संगठन पीएएफएफ यानी पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट ने 20 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना के ट्रक पर हुए आतंकी हमले की दो तस्वीरें जारी की है. फोटो 24 अप्रैल की देर शाम जारी किए गए. ये फोटोज आतंकी संगठन के प्रवक्ता तनवीर अहमद लिखा है. फोटो पर संगठन का वाटर मार्क है. एक फोटो में आर्मी ट्रक दिख रहा है, जिस पर हमला हुआ था. दूसरी फोटो में बंदूक दिख रही है. जिस पर लिखा है कि बहुत अच्छा दिन, नजरें शिकार पर हैं.

पुंछ-राजौरी में उतरे 2 हजार जवान, 40 हिरासत में

फोटो की प्रमाणिकता का अभी पता नहीं चल सका है. एहतियातन सेना ने पुंछ और राजौरी के आसपास के जंगलों में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है. एनएसजी, जम्मू-कश्मीर पुलिस और अर्धसैनिक बल के दो हजार जवानों को सर्च ऑपरेशन में लगाया गया है. अब तक करीब 40 लोगों को हिरासत में लिया गया है, लेकिन हमलावर आतंकियों के बारे में कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. राज्य के सभी हाइवे पर नाकाबंदी की गई है.

आतंकियों ने ट्रक पर की थी 32 राउंड फायरिंग

आतंकियों ने हमले में स्टिकी बम का इस्तेमाल किया था. इसके सबूत एजेंसी को मिले हैं. स्टिकी बम में हाई एंड एक्सप्लोसिव था. बम प्लांट करने के बाद आतंकियों ने 32 राउंड गोलियां चलाई थीं. पुंछ में हुआ अटैक बिलकुल कटरा हमले जैसा पैटर्न है. कटरा में भी स्टिकी बम से हमला किया था. हालांकि उस वक्त कोई जनहानि नहीं हुई थी. ट्रक से फॉरेंसिक टीम ने सभी सैंपल लिए हैं.

पुंछ हमले में शहीद हुए पांच जवान

पुंछ जिले में 20 अप्रैल की दोपहर सवा तीन बजे के करीब आतंकियों ने जम्मू-पुंछ नेशनल हाइवे से गुजर रहे सेना के ट्रक पर हमला कर दिया था. आतंकियों ने बारिश और लो विजिबिलिटी की आड़ में पहले फायरिंग की, उसके बाद ग्रेनेड से हमला कर दिया था. इससे ट्रक में आग लग गई. इस हमले में पांच जवान शहीद हो गए थे. जबकि एक जवान घायल हुआ था. शहीद जवानों में हवलदार मनदीप सिंह, एल/एनके कुलवंत सिंह, सिपाही हरकिशन सिंह और सिपाही सेवक सिंह शामिल थे, ये सभी पंजाब के रहने वाले थे. वहीं उड़ीसा के एल/एनके देबाशीष बिस्वाल भी शहीद हुए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली HC ने कहा: बिना वजह पक्षपात के शक पर जांच सीबीआई को नहीं भेज सकते, कोई ठोस आधार जरुरी

बच्चन परिवार आराध्या पर फेक न्यूज चलाने पर खफा, यूट्यूब चैनल के खिलाफ याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई

उत्तर भारत में डरा रहा है कोरोना, दिल्ली, महाराष्ट्र-यूपी में हालात गंभीर, मृतकों की संख्या भी बढ़ी

दिल्ली : LG वीके सक्सेना ने CM केजरीवाल को बिजली सब्सिडी पर दी कानूनी कार्यवाही की चेतावनी

Leave a Reply