CBI टीम सत्यपाल मलिक के घर पहुंची, 300 करोड़ रुपए की कथित रिश्वत से जुड़े मामले में पूछताछ

CBI टीम सत्यपाल मलिक के घर पहुंची, 300 करोड़ रुपए की कथित रिश्वत से जुड़े मामले में पूछताछ

प्रेषित समय :14:54:51 PM / Fri, Apr 28th, 2023

नई दिल्ली. सत्यपाल मलिक के घर सीबीआई की टीम पहुंची है. जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को सीबीआई ने कुछ समय पहले नोटिस भेजा था. कथित बीमा घोटाले की जांच के सिलसिले में उनसे पूछताछ होगी.  सीबीआई ने अपने नोटिस में सत्यपाल मलिक से भ्रष्टाचार के मामले को लेकर पूछताछ में शामिल होने को कहा था.
सत्यपाल मलिक से जम्मू-कश्मीर में दो परियोजनाओं में कथित अनियमितताओं के संबंध में पूछताछ कर रही है. इन मामलों को लेकर दो केस भी दर्ज किए थे. ये मामले तब दर्ज किए गए थे, जब सत्यपाल मलिक जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल थे.

मलिक ने दावा किया था कि उनके जम्मू कश्मीर के राज्यपाल के कार्यकाल के दौरान दो फाइलों को मंजूरी देने के लिए 300 करोड़ की रिश्वत की पेशकश की गई थी. ये रिश्वत दो परियोजनाओं की फाइल को लेकर दी जा रही थी. उन्होंने कहा था कि दोनों विभागों द्वारा बताया गया कि ये एक घोटाला है फिर मैंने उसी के आधार पर दोनों सौदे रद्द कर दिए. पिछले साल सीबीआई ने इस संबंध में मामला दर्ज किया था और छह राज्यों में छापेमारी की थी.

बता दें कि हाल के दिनों में सत्यपाल मलिक केंद्र सरकार पर हमलावर रहे हैं. किसान बिल से लेकर पुलवामा मामले में मोदी सरकार को घेर रहे हैं. सत्यपाल मलिक ने किसान बिल के खिलाफ धरने पर बैठे किसानों के समर्थन में भी किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सत्यपाल मलिक पहुंचे थाना, पुलिस बोली हमने नहीं किया है गिरफ्तार, पुलवामा अटैक पर खड़े किए थे सवाल, चार राज्यों के रह चुके है राज्यपाल

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को CBI ने भेजा नोटिस

Netta D'Souza @dnetta सत्यपाल मलिक ने सही कहा था- पीएम मोदी को भ्रष्टाचार से बहुत नफ़रत नहीं!

गवर्नर सत्यपाल मलिक बोले-अडानी-अम्बानी सड़े हुए आलू, पीएम की मिलीभगत से फलफूल रहे दोनों

अब गवर्नर सत्यपाल मलिक ने की राहुल गांधी की तारीफ, कहा- भारत जोड़ो यात्रा से देश को उम्मीद

सुरेंद्र राजपूतः अरे भई, जाट तो सत्यपाल मलिक भी हैं और राज्यपाल भी, उन्हें उप-राष्ट्रपति उम्मीदवार बना दो?

Leave a Reply