आईपीएल: दिल्ली की लगातार दूसरी जीत, अक्षर-कुलदीप ने दिखाया दम

आईपीएल: दिल्ली की लगातार दूसरी जीत, अक्षर-कुलदीप ने दिखाया दम

प्रेषित समय :09:03:53 AM / Tue, Apr 25th, 2023

नई दिल्ली. आईपीएल 2023 के 34वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को उसके घर में एक रोमांचक मैच में 7 रन से हरा दिया. हैदराबाद की टीम 145 रन के टारगेट का पीछा करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 137 रन बना पाई. हैदराबाद की तरफ से मयंक अग्रवाल ने सबसे अधिक 49 रन बनाए. वॉशिंगटन संदुर ने भी आखिर के ओवर में टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की. लेकिन, वो सफल नहीं हो पाए. उन्होंने 15 गेंद में नाबाद 24 रन बनाए. हेनरिक क्लासेन ने भी 19 गेंद में 31 रन ठोके. दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से अक्षर पटेल और एनरिक नॉर्खिया ने 2-2 विकेट लिए. हैदराबाद की ये आईपीएल 2023 में लगातार तीसरी हार है. दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल इतिहास में अपने सबसे कम स्कोर का बचाव किया है.

इससे पहले, डेविड वॉर्नर ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग की थी और दिल्ली की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 144 रन ही बना पाई थी. पृथ्वी शॉ को प्लेइंग-XI में जगह नहीं मिली थी. उनके स्थान पर फिल सॉल्ट ने ओपनिंग की. लेकिन, वो मैच की तीसरी गेंद पर ही आउट हो गए. उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद मिचेल मार्श ने जरूर हाथ खोले और तीसरे ओवर में 4 चौके मारे. लेकिन 5वें ओवर में टी नटराजन ने मार्श को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. दिल्ली ने पावरप्ले में 2 विकेट के नुकसान पर 49 रन बनाए. दिल्ली कैपिटल्स के लिए मनीष पांडे और अक्षर पटेल ने 34-34 रन की पारी खेली थी. इन दोनों के अलावा कप्तान डेविड वॉर्नर ने 21 रन बनाए थे.

दिल्ली को सबसे बड़ा झटका 8वें ओवर में वॉशिंगटन सुंदर ने दिया था. उन्होंने इस ओवर में सबसे पहले डेविड वॉर्नर को आउट किया और फिर सरफराज खान और अमान खान को भी चलता कर दिया. इस मैच से पहले तक सुदंर ने 14.5 ओवर गेंदबाजी की थी. लेकिन, 1 भी विकेट नहीं लिया था. लेकिन, दिल्ली के खिलाफ 5 गेंद में ही 3 विकेट झटक लिए. आखिर में जरूर अक्षर पटेल ने 34 रन की पारी खेली और टीम को किसी तरह 144 रन के स्कोर तक पहुंचाया. हैदराबाद की तरफ से सुंदर ने 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट लिए. वहीं, भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट हासिल किए.

145 रन के टारगेट का पीछा करते हुए हैदराबाद की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी. हैरी ब्रूक फिर नाकाम रहे. 7 रन बनाकर आउट हो गए. मयंक अग्रवाल का भी कैच ड्रॉप हुआ और इस जीवनदान का फायदा उठाते हुए उन्होंने 49 रन की पारी खेली थी. पावरप्ले में हैदराबाद ने 1 विकेट खोकर पर 36 रन बनाए थे. लेकिन, इसके बाद टीम ने निरंतर अतराल पर विकेट गंवाए. इससे टीम में दबाव में आ गई थी और ये मुकाबला हार गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IPL 2023: अर्जुन तेंदुलकर का आईपीएल डेब्यू, सारा स्टेडियम में मौजूद, केकेआर से चल रहा है मुकाबला

आईपीएल: पंजाब किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दो विकेट से हराया, सिकंदर का पचासा

आईपीएल: गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को छह विकेट से हराया, शुभमन गिल का अर्धशतक

आईपीएल मैच देखने पहुंची एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला को लोगों ने जमकर ट्रोल किया

Leave a Reply