राजस्थान के चुरू में अचानक सेना के चलते हुए ट्रक का स्टेयरिंग हुआ लॉक, पेड़ से टकराकर पलटा, 3 जवान घायल

राजस्थान के चुरू में अचानक सेना के चलते हुए ट्रक का स्टेयरिंग हुआ लॉक, पेड़ से टकराकर पलटा, 3 जवान घायल

प्रेषित समय :15:32:52 PM / Sun, Apr 30th, 2023

चूरू. राजस्थान के चूरू जिले के रतनगढ़ थाना इलाके में नेशनल हाईवे नंबर 11 पर रविवार को आर्मी का एक ट्रक पलट जाने से 3 जवान घायल हो गए. हादसे की प्रारंभिक वजह चलते हुए ट्रक का अचानक स्टेयरिंग लॉक होना माना जा रहा है. स्टेयरिंग लॉक होने से सड़क पर दौड़ता ट्रक पेड़ से टकराया और पलट गया. यह हादसा उस वक्त हुआ जब आर्मी का काफिला पल्लू से जयपुर जा रहा था. उनमें 16 इंजीनियरिंग रेजिमेंट का ट्रक रतनगढ़ नेशनल हाइवे 11 पर हादसे का शिकार हो गया.

समाजसेवी रेवंत मूंड एवं पूर्व पालिकाध्यक्ष संतोष कुमार इंदौरिया ने हाईवे एंबुलेंस की सहायता से 3 घायल जवानों को रतनगढ़ के सरकारी अस्पताल भिजवाया और पुलिस को सूचना दी. इस दुर्घटना में एक जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है. डॉक्टर्स ने प्राथमिक उपचार के बाद तीनों घायल जवानों को हायर सेंटर रेफर कर दिया है. सूचना पर रतनगढ़ पुलिस जिला अस्पताल पहुंची तथा घटना की जानकारी ली.

गुंसाईसर गांव के पास हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक 16 इंजीनियरिंग रेजिमेंट की एक टुकड़ी पल्लू से जयपुर जा रही थी. इसी दौरान नेशनल हाईवे नंबर 11 पर रतनगढ़ के गुंसाईसर गांव के पास आर्मी के एक ट्रक का स्टेयरिंग लॉक हो गया. उसके बाद ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतर गया. बाद में खेत में पड़ी लकडिय़ों और पेड़ से टकरा कर पलटी खा गया. घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ लग गई तथा घायलों को रतनगढ़ के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

यूपी और पंजाब के रहने वाले हैं घायल जवान

घायलों में यूपी निवासी संदीप कुमार (26), आलोक प्रताप सिंह (26) और पंजाब के गुरप्रीत सिंह (24) शामिल हैं. घटना के समय गुरप्रीत सिंह ट्रक को चला रहा था. आलोक प्रताप सिंह की हालत गंभीर बताई जा रही है. युवा कांग्रेस नेता रामवीर सिंह राइका और निजी स्कूल संघ के अध्यक्ष भवानी सिंह गोलसर जिला अस्पताल पहुंचे. उन्होंने घायल जवानों को एम्बुलेंस की व्यवस्था कर हायर सेंटर भिजवाने में सहयोग किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: भाजपा नेता वसुंधरा राजे ने एक साथ सीएम गहलोत और पायलट पर साधा निशाना

रोमांचक मुकाबले में लखनऊ ने राजस्थान के मुंह से छीनी जीत, गेंदबाजों ने जिताया मैच

10 राज्यों में तापमान 40 डिग्री पार पहुंचा, 7 राज्यों में लू, एमपी-राजस्थान में पानी के आसार, यहां खुली जगहों पर रैली बैन

राजस्थान : सिद्ध संप्रदास के सबसे बड़े मंदिर से 1 करोड़ का छत्र और मुकुट चोरी, मूर्ति छोड़कर सब ले गए चोर

राजस्थान : सिद्ध संप्रदास के सबसे बड़े मंदिर से 1 करोड़ का छत्र और मुकुट चोरी, मूर्ति छोड़कर सब ले गए चोर

Leave a Reply