NIA ने आतंकी साजिश मामले में जम्मू-कश्मीर में 12 जगहों पर की छापेमारी, इन इलाकों में ली गई तलाशी

NIA ने आतंकी साजिश मामले में जम्मू-कश्मीर में 12 जगहों पर की छापेमारी, इन इलाकों में ली गई तलाशी

प्रेषित समय :15:32:26 PM / Tue, May 2nd, 2023

नई दिल्ली. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में 12 स्थानों पर छापेमारी कर तलाशी अभियान चलाया. एनआईए ने पिछले साल जून में मामला दर्ज किया था. राष्ट्रीय जांच एजेंसी का उद्देश्य आतंकवादी और विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए आपराधिक साजिश का पता लगाना है.
बता दें कि ओवरग्राउंड वर्कर्स की ओर से रची गई आतंकवादी और विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए आपराधिक साजिश रचने के मामले में पिछले साल मामला दर्ज किया गया था. इसी सिलसिले में हृढ्ढ्र की कई टीमों ने केंद्र शासित प्रदेश और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के सुरक्षाकर्मियों के साथ मिलकर संदिग्धों और ओडब्ल्यूजी के परिसरों की तलाशी ली.

पिछले साल 23 दिसंबर को भी ली गई थी तलाशी

पिछले साल 23 दिसंबर को एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर तलाशी ली थी, जो इस इनपुट के आधार पर दर्ज किया गया था कि तत्कालीन राज्य में विभिन्न प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आतंकवादी गतिविधियों को फैला रहे हैं. एजेंसी ने इसके बाद कुलगाम, पुलवामा, अनंतनाग, सोपोर और जम्मू जिलों में स्थानों की तलाशी ली थी.
यह मामला अपने पाकिस्तानी कमांडरों और संचालकों के इशारे पर विभिन्न प्रतिबंधित संगठनों और उनके सहयोगियों और ऑफ-शूट्स के कैडरों और ओजीडब्ल्यू द्वारा रची गई आतंकवादी और विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने की आपराधिक साजिश से संबंधित है. एनआईए ने पिछले साल 21 जून को स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया था. पिछले साल चलाए गए तलाशी अभियान में आतंकवाद-रोधी एजेंसी ने संदिग्धों के परिसरों से विभिन्न आपत्तिजनक सामग्री जैसे डिजिटल डिवाइस, सिम कार्ड और डिजिटल स्टोरेज डिवाइस जब्त किए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

SC के निर्देश के बाद दिल्ली पुलिस ने 7 महिला रेस्लर शिकायतकर्ताओं को मुहैया कराई सुरक्षा

आईपीएल : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 9 रन से हराया

IMD का अलर्ट: दिल्ली-NCR में बरस सकते हैं बादल, देश के 21 राज्यों में होगी आंधी-बारिश...पड़ेंगे ओले

Leave a Reply