#PetrolDieselPrice : जनता के लिए मंदी है, मीडिया के लिए मोदी हैं!

#PetrolDieselPrice : जनता के लिए मंदी है, मीडिया के लिए मोदी हैं!

प्रेषित समय :15:39:12 PM / Wed, May 3rd, 2023

पल-पल इंडिया (व्हाट्सएप- 8302755688). गुजरात से मंदी की खबरें आ रही है, लोकतेज में सूरत की खबर है कि.... मंदी के बीच रत्कलाकारों का समर वेकेशन बढ़ने की संभावना, ’रत्नदीप योजना’ शुरू करने की मांग!

खबर यह है कि.... हीरानगरी सूरत पर मंदी का ग्रहण लगा है, रूस-यूक्रेन युद्ध और वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बाद वैश्विक बाजार में हीरों की मांग घटी है, असली और लैबग्रोन हीरों दोनों की मांग घटने का सीधा असर सूरत के हीरा उद्योग पर देखने को मिला, हीरा उद्योग में गर्मी की छुट्टी हर बार आती है, यह अवकाश लगभग 7 से 10 दिनों का होता है, हालांकि इस बार हीरा उद्योग में महीने भर की छुट्टी की नौबत आ गई है?

उधर, रत्नकलाकारों को न्याय दिलाने के लिए हीरा श्रमिक संघ मैदान में उतर गया है, सरकार ने 2008 की वैश्विक मंदी में सरकार ने रत्नदीप योजना लागू की थी, इसी प्रकार वर्तमान मंदी में रत्नदीप योजना को लागू करने की मांग की गई है, इस योजना से रत्नकलाकारों के घर की रोजी रोटी चल सकती है, साथ ही हीरा सीखने के लिए सरकार द्वारा दिया जाने वाला भत्ता मंदी में लाभकारी होगा, इसलिए हीरा श्रमिक संघ ने रत्नकलाकारों के हित को ध्यान में रखते हुए सरकार से रत्नदीप योजना लागू करने का अनुरोध किया है!

इधर, मंदी को लेकर टीवी न्यूज़ चैनल एंकर Rubika Liyaquat @RubikaLiyaquat के ट्वीट पर अनेक दिलचस्प प्रतिक्रियाएं आ रही हैं....

Rubika Liyaquat @RubikaLiyaquat

मंदी की संभावना पर World of Statistics का पूर्वानुमान.. भारत को मंदी छू भी न पाएगी- चांस है 0%
वैधानिक चेतावनी- जिनके लिए ‘देश का बेड़ा गर्क’ हो गया है, उनके ‘एजेंडे’ को ‘दिल का दौरा’ पड़ सकता है!

Puneet Kumar Singh @puneetsinghlive
रुबिका टीपी पढ़ने से फ़ुर्सत मिले तो सुनो.... World of Statistics एक ट्विटर अकाउंट है, कोई भरोसेमंद संस्था नहीं. इसके ट्वीट से हमेशा सोर्स ग़ायब रहता है.
जैसे तुम पत्रकार नहीं हो वैसे ही ये सिर्फ एक ट्विटर अकाउंट से ज्यादा कुछ नहीं है!

Pradeep Laxminarayan Dwivedi @Pradeep80032145

* भारत में मंदी पहले ही 100 प्रतिशत पार कर चुकी है?
* पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, डॉलर-रुपया, महंगाई 2014 से अब तक कितना बदलाव आया है, खुद देख लो?
* जनता के लिए मंदी है, मीडिया के लिए मोदी है!

Sultan Bhutto @sultan_kgn

बिल्कुल सही कहा.. 350 का सिलेंडर 1150 में खरीद रहे है, 65 का पेट्रोल 110 में... देश मे कुछ महंगा नही हुआ, न होगा.. UPA सरकार के मुकाबले NDA सरकार ने देश को महंगाई से बहुत राहत दी है, अंधभक्ति में डूब मरो.. लेकिन ध्यान रखना, इसमें तुम ही नही डूबोगे.. देश को भी ले डूबोगे!

Nadeem Ram Ali @NadeemRamAli

वर्ल्ड स्टेटिक के नाम पर यह अकाउंट अंधभक्त चला रहा है, भारत की अर्थव्यवस्था डूबने वाली है लेकिन गोदी मीडिया ने बचा रखी है, भारत पर इतना कर्ज है, इतनी तो अर्थव्यवस्था भी नहीं है!

Rohit Watts @rohitwattspb

बड़े चैनल पर काम करती हैं इसका मतलब ये नहीं आप समझदार हैं, आप तो सिर्फ मोदी मोदी मोदी, ऐसा ना किया करें, अपनी छवि एक अच्छी पत्रकार के रूप में रहने दें, देश के भविष्य, रोजगार तथा दूसरे लाभ वाले इनके अन्य आंकड़े देख लेंगी तो इस पोस्ट को अभी हटा देंगी आप, 142 करोड़ जनसंख्या वाले देश में कितने प्रतिशत लोग कार्य करते हैं, उसे देखो, जीडीपी किधर है उसको देखो, महिलाएं कितनी काम करती हैं उसको देखो, भारत में कितने लोग अमीर हैं उसको देखो?

https://www.loktej.com/article/91773/surat-summer-vacation-of-rat-artists-likely-to-increase-amid

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात सीएम के कार्यक्रम के दौरान सोता पाया गया निकाय अधिकारी, तत्काल प्रभाव से किया गया सस्पेंड

गुजरात ने कोलकाता को उसी के ग्राउंड पर 7 विकेट से हराया, बनाई जीत की हैट्रिक

ढाई करोड़ रुपए की अफीम लेकर गुजरात जा रहा ट्रक चालक गिरफ्तार, अलग से केबिन बनाकर छिपाया था मादक पदार्थ

Leave a Reply