MP : श्रीराम गमन पथ न्यास गठन को शिवराज कैबिनेट ने दी मंजूरी, दतिया-खजुराहो का जुड़ेगा हवाई कनेक्शन

MP : श्रीराम गमन पथ न्यास गठन को शिवराज कैबिनेट ने दी मंजूरी, दतिया-खजुराहो का जुड़ेगा हवाई कनेक्शन

प्रेषित समय :14:06:18 PM / Thu, May 4th, 2023

भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक में श्रीरामचन्द्र गमन पथ न्यास के गठन की अनुमति दी गई. इसके अध्यक्ष मुख्यमंत्री होंगे. न्यास में 33 न्यासी होंगे. इसके अलावा बैठक में दतिया हवाई पट्टी को उड़ान योजना के तहत राज्य शासन की ओर से भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा विकसित एवं संचालित करने के लिए एमओयू निष्पादित करने का निर्णय लिया गया. पहले चरण में दतिया से भोपाल और दतिया से खजुराहो मार्ग पर हवाई सेवाएं प्रारंभ की जाएंगी.

प्रत्येक विकासखंड में दो कृषक उत्पादक संगठन के गठन की अनुमति भी कैबिनेट द्वारा दी गई. संगठन का मुख्य कार्य कृषि उत्पाद की विपणन और किसानों को सुविधाएं उपलब्ध कराने का होगा. मंदसौर के मल्हारगढ़ और सागर की जैसीनगर तहसील में अनुविभागीय कार्यालय और सीहोर के दोराहा को तहसील बनाने का निर्णय भी लिया गया. आयुक्त भू-अभिलेख और प्रमुख राजस्व आयुक्त कार्यालय के एकीकरण संबंधी प्रस्ताव पर कोई निर्णय नहीं हुआ. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्रस्ताव पर और विचार किया जाए.

कैबिनेट बैठक में नगरपालिका पोर्टल दो के संचालन की भी अनुमति दी गई. इसके माध्यम से नागरिकों को आनलाइन सुविधाएं मिलेंगी. विभिन्न प्रकार के शुल्क आनलाइन जमा कर सकेंगे और आवश्यक अनुमति भी मिल जाएंगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शिवराज कैबिनेट का निर्णय: बंद होंगे अहाते, धार्मिक संस्थान से 100 मीटर दूर होंगी शराब दुकानें

एमपी में अब बेटियों को भी मिलेगी अनुकम्पा नियुक्ति, शिवराज कैबिनेट में फैसला..!

एमपी की शिवराज कैबिनेट का बड़ा निर्णय, अपराधियों से मुक्त जमीन पर बनेंगे विद्यालय, यह निर्णय भी लिये

एमपी में शिवराज कैबिनेट का फैसला: निजी हाथों में जाएगी सरकारी जमीनें, मिलेगे करोड़ों रुपए, जबलपुर में बनेगा ओबीसी छात्रावास

शिवराज कैबिनेट ने दी मंजूरी: प्रदेश के चार स्टेट हाईवे पर फिर लगेगा टोल टैक्स

शिवराज कैबिनेट की बैठक में कई प्रस्तावों पर मुहर: 3 दिन में निपटानी होगी CM हेल्पलाइन की फाइल

Leave a Reply