गुजरात : सौराष्ट्र में लगातार तीसरे दिन जोरदार बरसात, कच्छ जिले में बारिश से सड़कें डूबीं, उफान पर आईं कई नदियां

गुजरात : सौराष्ट्र में लगातार तीसरे दिन जोरदार बरसात, कच्छ जिले में बारिश से सड़कें डूबीं, उफान पर आईं कई नदियां

प्रेषित समय :16:29:54 PM / Fri, May 5th, 2023

कच्छ. गुजरात के अधिकांश इलाकों में गुरुवार की देर रात तक भारी बरसात हुई है. वहीं, कच्छ में दिन भर हुई बारिश से जनजीवन प्रभावित हो गया. शहर में जगह-जगह सड़कें नदियों में तब्दील हो गई थीं. कच्छ के अलावा जामनगर, जूनागढ़, दाहोद, वलसाड और अरवल्ली जिले में भी जोरदार बारिश हुई, जिससे अरवल्ली की कई स्थानीय नदियां उफान पर आ गईं. आम की मूंग दाल की फसल खराब होने से किसानों में चिंता का माहौल है.

कच्छ में लगातार दूसरे सप्ताह बारिश कच्छ में लगातार दूसरे सप्ताह में तीन दिनों से बारिश हो रही है. बारिश के अलावा तेज हवाओं से भी काफी आर्थिक नुकसान की खबर है. गुरुवार को दोपहर नखत्राणा में धुंआधार बारिश हुई. लगातार एक घंटे हुई बारिश 2 इंच दर्ज की गई है. कई जगह बिजली के तार गिर गए. भुज-लखपत रोड पर आवागमन बाधित हो गया. मांडवी तालुका में भी नदियां उफान पर हैं.

मंगलवार को हुई चार की मौत

मंगलवार को जूनागढ़ जिले के मनवादर तालुका के एक गांव से होकर गुजरने वाली एक छोटी नदी बेमौसम बारिश के बाद उफान पर आ गई. इस दौरान 12 खेतिहर मजदूरों को ले जा रहा एक लोडिंग ऑटो शाम को उस नदी को पार करते समय बह गया. स्थानीय अग्निशमन दल और ग्रामीणों ने नौ लोगों को बचा लिया, जबकि तीन महिलाओं का उस समय पता नहीं चल सका. उनके शव बुधवार को नदी से बरामद किए गए. इन तीन महिलाओं की पहचान शांताबेन राठौड़ (40), भारतीबेन सोलंकी (40) और उनकी बेटी संजना सोलंकी (18) के रूप में हुई है.

अगले 7 से 8 दिनों तक बारिश की संभावना

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से अहमदाबाद सहित राज्य में अप्रैल के अंतिम सप्ताह में बारिश के हालात बने हैं. अगले 7 से 8 दिनों तक बारिश की संभावना बनी रहेगी. इतना ही नहीं पूरे मई में राज्य के अधिकांश हिस्सों का अधिकतम तापमान सामान्य से 2.0 डिग्री कम रहने की संभावना है. ऐसे में गर्मी में सामान्य गिरावट देखने को मिलेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात सीएम के कार्यक्रम के दौरान सोता पाया गया निकाय अधिकारी, तत्काल प्रभाव से किया गया सस्पेंड

गुजरात ने कोलकाता को उसी के ग्राउंड पर 7 विकेट से हराया, बनाई जीत की हैट्रिक

ढाई करोड़ रुपए की अफीम लेकर गुजरात जा रहा ट्रक चालक गिरफ्तार, अलग से केबिन बनाकर छिपाया था मादक पदार्थ

Leave a Reply