Nepal में भूस्खलन से धंसा मकान, बिहार के चार मजदूरों की मौत, परिजनों को मुआवजा का ऐलान

Nepal में भूस्खलन से धंसा मकान, बिहार के चार मजदूरों की मौत, परिजनों को मुआवजा का ऐलान

प्रेषित समय :15:19:58 PM / Sat, May 6th, 2023

किशनगंज. किशनगंज जिले के दिघलबैंक प्रखंड स्थित बैरबन्ना निवासी चार युवकों की शुक्रवार को नेपाल में मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार, ये सभी युवक नेपाल के पहाड़ी क्षेत्र फिकल में मजदूरी का काम करते थे. कार्य करने के दौरान ही पहाड़ खिसकने से चारों युवक भूस्खलन के मलबे में दब गए, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना के बाद नेपाल प्रशासन शवों को मलबे से निकालने में जुटी है. हालांकि, विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

मृतकों की पहचान बिहार के किशनगंज के तौसीब आलम, अजी मोदीन, मुजफ्फर आलम और अब्दुल आलम के रूप में हुई है. सभी की उम्र 20-25 साल के बीच बताई जा रही है. ये सभी भारतीय नागरिक हैं. घटना की सूचना के बाद युवकों के गांव बैरबान्ना में चीख पुकार मच गई.

जिला पुलिस कार्यालय इलम के पुलिस उपाधीक्षक जितेंद्र कुमार बासनेत ने बताया कि स्थानीय निवासी बिनोद श्रेष्ठ की जमीन को समतल करने के दौरान मिट्टी के टीले में दब जाने के कारण यह घटना हुई. इन सभी के शवों निकालने के बाद भारत लाए जाने की प्रक्रिया भी की जाएगी.

इस बीच दिघलबैंक के अंचलाधिकारी पीडि़त  परिजनों के पास पहुंचे. अंचलाधिकारी कहा मौत विदेश में हुई है इसलिए आपदा विभाग से बात हुई है. सभी पीडि़त परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से मुआवजा दिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पटना हाईकोर्ट से बिहार सरकार को बड़ा झटका, जातिगत जनगणना पर लगाई अंतरिम रोक

बिहार : सीतामढ़ी में दर्दनाक सड़क हादसा, 7 लोगों की मौत, उग्र भीड़ ने ट्रक में लगाई आग, तनाव

पंजाब के लुधियाना में जहरीली गैस रिसाव से बिहार के एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत से मचा हाहाकार

बिहार : मुजफ्फरपुर में घर में लगी आग, 4 बच्चे जिंदा जले, 5 बुरी तरह झुलसे, मचा हाहाकार

MP: नरसिंहपुर में सड़क हादसे में संत कनक बिहारी महाराज सहित एक शिष्य की मौत

Leave a Reply