एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा: मणिपुर से रेग्युलर फ्लाइट से लाए जाएगें छात्र

एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा: मणिपुर से रेग्युलर फ्लाइट से लाए जाएगें छात्र

प्रेषित समय :16:32:01 PM / Mon, May 8th, 2023

पलपल संवाददाता, एमपी. एमपी के छात्रों को मणिपुर से लाने के लिए शिवराज सरकार ने प्रयास तेज कर दिए है. हिंसा के बीच फंसे छात्रों को कोलकाता के रास्ते से रुटीन फ्लाइट से मध्यप्रदेश लाया जाएगा. एमपी के सीएम शिवराजसिंह चौहान ने मणिपुर के सीएम एन वीरेन सिंह से बात की है. यहां तक कि एसीएस होम ने पीएस होम से भी बात की है.

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि एमपी के करीब 20 लोग मणिपुर में है, जिसमें कुछ के नम्बर मिल गए है. बच्चों से बात करने की कोशिश की जा रही है. कुछ छात्रों ने आने की स्वीकृति दे दी है. वहीं कुछ छात्रों का कहना है कि हम सुरक्षित है. दूसरी ओर सीएम शिवराजसिंह चौहान ने भी मणिपुर में अध्ययनरत छात्रों से मोबाइल पर बात कर उनका हाल जाना है. बच्चों को वापस लाने की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है, दोनों राज्यों के सीएम कार्यालय संपर्क में है. गौरतलब है कि 13 स्टूडेंट मणिपुर स्पोर्टस यूनिवर्सिटी फंसे है, इसके अलावा अभी तक 21 छात्रों के फंसे होने की खबर है. जिसमें सेंट्रल एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटभ् में तीन स्टूडेंट, ट्रिपल आईटी में चार व एनआईटी में एक छात्र है. इसके अलावा एमपी के जबलपुर से सुयश पटेल, खंडवा शशिभान तिवारी, शिवम राय, हर्ष राव, खरगोन शिल्पा सोनी, बैतूल आलोक राय, सचिन आर्या, इंदौर अजय पाल, करन कुंतल, ग्वालियर हर्षित वर्मा, हर्ष सिंह, जबलपुर सुयश पटेल, शिवपुरी मनोज पाल व सिंगरौली से ऋतिक मिश्रा यहां पर फंसे है. इसके अलावा केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय इम्फाल के स्टूडेंट नंदकिशोर यादव निवासी धार, कामिनी कश्यप सागर, ओजस मुधिराज खंडवा, ट्रिपल आईटी इम्फाल में अंश अग्रिहोत्री ग्वालियर, निखिल सिंह सतना, बालकिशन बाजपेई मुरैना, चेतन पयाशी पन्ना व एक छात्र सुजल बिसानी निवासी नीमच मध्यप्रदेश फंसे हुए है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में फिल्म द केरल स्टोरी टैक्स फ्री, सीएम शिवराजसिंह चौहान ने किया ऐलान

एमपी में दिल-दहलाने वाला घटनाक्रम : महिला का रेप कर प्राइवेट पार्ट में लाठी डाल दी, फिर चेहरे पर पत्थर पटक-पटक कर की हत्या

एमपी हाईकोर्ट ने कहा डाक्टर तत्काल काम पर लौटे, अवैध है हड़ताल

जबलपुर सहित, एमपी की खत्म होंगी ये सैन्य छावनी परिषद, रक्षा मंत्रालय ने इस वजह से लिया फैसला

जबलपुर सहित, एमपी की खत्म होंगी ये सैन्य छावनी परिषद, रक्षा मंत्रालय ने इस वजह से लिया फैसला

जबलपुर-मंडला-बालाघाट में भारी बारिश का अलर्ट, एमपी के 24 शहरों में तापमान लुढ़का

एमपी में वर्षा का सिलसिला जारी, जबलपुर और नर्मदापुरम में ओले गिरने की चेतावनी, अगले कई दिनों तक ऐसा ही रहेगा मौसम

Leave a Reply