टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दीवाने हो गए लोग, 99,000 रुपये से शुरू होती है कीमत

टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दीवाने हो गए लोग, 99,000 रुपये से शुरू होती है कीमत

प्रेषित समय :10:12:59 AM / Tue, May 9th, 2023

TVS अपनी iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मर्केट में अच्छी पैठ बना चुकी है. Ola S1 Pro के बाद टीवीएस आईक्यूब भारत में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर बन गई है. कंपनी को इस इलेक्ट्रिक के लिए ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. बिक्री की बात करें तो बीते अप्रैल महीने में कंपनी ने iQube ई-स्कूटर की 6,227 यूनिट्स की बिक्री की है.

कंपनी की मानें तो लॉन्च के बाद से कंपनी ने टीवीएस आईक्यूब की 1 लाख यूनिट्स की बिक्री कर ली है. कंपनी ने जनवरी में 12,000 इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री की थी. देखा जाए तो पुरानी कंपनियों में टीवीएस ही एकमात्र कंपनी है जिसके इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री अच्छी चल रही है. कंपनी ने टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर को अब 100 से ज्यादा शहरों में उपलब्ध कर दिया है. इसके साथ ही कंपनी 200 से ज्यादा टचपॉइंट्स भी उपलब्ध करा रही है.

कंपनी का कहना है कि टीवीएस आईक्यूब के नए अवतार में लॉन्च होने के बाद इसकी बिक्री में जबरदस्त इजाफा हुआ है. इस ई-स्कूटर को लोग शानदार डिजाइन, रेंज और फीचर्स के चलते पसंद कर रहे है. टीवीएस मोटर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में इंडस्ट्री लेवल पर सबसे बेहतर क्वालिटी देने का दावा भी करती है.

टीवीएस आईक्यूब को कंपनी ने तीन वैरिएंट्स, स्टैंडर्ड, एस और एसटी में पेश किया है. हालांकि बिक्री केवल स्टैंडर्ड और एस वैरिएंट की ही की जा रही है. कंपनी ने एसटी वैरिएंट को लॉन्च नहीं किया है. टीवीएस आईक्यूब स्टैंडर्ड और एस वैरिएंट की कीमत क्रमशः 99,130 रुपये और 1.04 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

टीवीएस आईक्यूब के स्टैंडर्ड और एस वेरिएंट में 3.04 kWh की लिथियम-आयन बैटरी लगाई गई है, जबकि टॉप-स्पेक एसटी मॉडल में 4.56 kWh की बड़ी बैटरी मिलती है. कंपनी के अनुसार, एक बार चार्ज करने पर स्टैंडर्ड और एस वैरिएंट 100 किलोमीटर, जबकि एसटी वैरिएंट 145 किलोमीटर की अधिकतम रेंज देने में सक्षम हैं.

टीवीएस आईक्यूब के स्टैंडर्ड वैरिएंट में 5.0-इंच का कलर टीएफटी डिस्प्ले, जबकि एस और एसटी वेरिएंट में 7.0-इंच का टीएफटी टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है. स्कूटर में 32 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज भी दिया गया है. पोर्टेबल चार्जर की मदद से इसे 4 घंटे 30 मिनट में पूरी तरह चार्ज किया जा सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एथर ने लॉन्च किया सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स और डिजाइन बेमिसाल

बेस्ट 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर, 236 किमी तक की रेंज, कीमत 1.5 लाख रुपए से भी कम

इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने पर थाइलैंड की ट्रिप के साथ कैशबैक भी

40 हजार सस्ता मिल रहा इलेक्ट्रिक स्कूटर एम्पीयर मैग्नस EX, रेंज 121 KM

Leave a Reply