एथर ने लॉन्च किया सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स और डिजाइन बेमिसाल

एथर ने लॉन्च किया सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स और डिजाइन बेमिसाल

प्रेषित समय :10:06:14 AM / Sun, Apr 16th, 2023

देश के प्रमुख इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माताओं में से एक एथर एनर्जी ने मार्केट में नया किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है. यह स्कूटर कंपनी के पॉपुलर मॉडल 450X का एंट्री लेवल वैरिएंट है. इसके जरिए कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर पोर्टफोलियो को नया रूप दिया है. 2023 एथर 450X को दो मॉडलों में लॉन्च किया गया है, जिसकी कीमतें 98,183 रुपये से शुरू होती हैं. नया मॉडल के साथ कंपनी को उम्मीद है कि उसकी बिक्री में इजाफा होगा. स्कूटर का प्रो पैक के साथ आने वाला टॉप-स्पेक वैरिएंट युवाओं के हिसाब से बनाया गया है. इसका मुकाबला TVS iQube, Ola S1, S1 Pro, Hero Vida V1 और Bajaj Chetak से होगा.

नहीं मिलेंगे ये फीचर्स
एथर 450X के दोनों वर्जन एक तरह के डिजाइन और हार्डवेयर के साथ आते हैं. लेकिन, नए एंट्री-लेवल वैरिएंट में बहुत सारे फीचर नहीं हैं. इसे 7.0-इंच टीएफटी क्लस्टर के साथ पेश किया गया है, लेकिन प्रो पैक वेरिएंट पर मल्टी-कलर यूनिट के बजाय ग्रेस्केल इंटरफेस दिया गया है. अन्य फीचर्स जैसे ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन और ओटीए अपडेट, हिल-होल्ड असिस्ट और पार्क असिस्ट जैसे फीचर्स भी नहीं मिलेंगे.

चार्जिंग में लगेगा ज्यादा समय
एथर 450X में 6 kW इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 3.7 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक है, जो 26 Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है. आदर्श परिस्थितियों में प्रति चार्ज 146 किमी की राइडिंग रेंज देने का दावा किया गया है. 450X के नए बेस-स्पेक वैरिएंट में राइडिंग मोड्स की कमी है और इसमें स्लो चार्जर मिलता है जो इसे 0 से 100 प्रतिशत तक रिचार्ज करने में 15 घंटे से अधिक समय लेता है.

सभी फीचर्स के साथ आता है टॉप मॉडल
एथर 450X के टॉप मॉडल में IP65 रेटेड 7-इंच का टचस्क्रीन कंसोल क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन प्रोसेसर से लैस 2GB रैम और 16GB स्टोरेज एंड्रॉइड ओपन सोर्स प्रोजेक्ट जैसे फीचर्स मिल जाते हैं. एथर के स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत 98,079 रुपये है से शुरू होकर प्रो-पैक ऐड-ऑन के साथ 450X की कीमत 1,28,443 रुपये तक जाती है. सभी एक्स-शोरूम है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने पर थाइलैंड की ट्रिप के साथ कैशबैक भी

40 हजार सस्ता मिल रहा इलेक्ट्रिक स्कूटर एम्पीयर मैग्नस EX, रेंज 121 KM

100 किमी की रेंज, हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर मिहोस की फ्री में करें बुकिंग

इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube ने तोड़ दिए सभी रिकॉर्ड, 8 महीने में 50 हजार से ज्यादा यूनिट्स बिकीं

इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube ने तोड़ दिए सभी रिकॉर्ड, 8 महीने में 50 हजार से ज्यादा यूनिट्स बिकीं

Leave a Reply