पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान कोर्ट रूम से गिरफ्तार, इस्लामाबाद में धारा 144 लागू

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान कोर्ट रूम से गिरफ्तार, इस्लामाबाद में धारा 144 लागू

प्रेषित समय :16:16:34 PM / Tue, May 9th, 2023

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को पाक रेंजर्स ने कोर्ट रूम से ही गिरफ्तार कर लिया गया है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान को अल कादिर ट्रस्ट मामले में हिरासत में लिया गया, जिसके लिए नेशनल अकाउंटेबिलिटी  ब्यूरो (एनएबी) ने उन्हें कई बार तलब किया था. इमरान खान को रावलपिंडी के एनएबी दफ्तर ले जाया जा रहा है. पूर्व प्रधान मंत्री अपनी जमानत को नवीनीकृत करने के लिए अदालत में थे, जब रेंजर्स ने एनएबी के अनुरोध पर गिरफ्तारी की. इस्लामाबाद राजधानी क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है.

इससे पाकिस्तान की सियासत में बवाल मच गया है. इमरान समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की है और वे सड़कों पर उतर आए हैं. इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ (पीटीआई) के ट्विटर हैंडल से वीडियो जारी किया गया है. पार्टी का दावा है कि इमरान खान के वकील कोर्ट परिसर में बुरी तरह से जख्मी हुए हैं. उनकी गिरफ्तारी ऐसे वक्त पर हुई, जब हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर पर गंभीर आरोप लगाए थे. इमरान ने आरोप लगाया था कि मेजर जनरल फैसल नसीर उनकी हत्या कराने की कोशिश कर रहे हैं.

पाकिस्तानी मीडिया ने बताया है कि इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर इमरान खान को पाक रेंजर्स द्वारा अल-कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार किया गया है. यहां इमरान खान अपने खिलाफ दर्ज कई मामलों में जमानत लेने के लिए पहुंचे थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

खालिस्तानी आतंकी परमजीत सिंह पंजवड़ की पाकिस्तान में हत्या, लाहौर में घर में घुसकर मारी गोलियां

पाकिस्तान : स्कूल के अंदर घुसे आतंकी, स्टाफ रूम में फायरिंग, 7 टीचर्स की हत्या

तारिक फतेह का 73 की उम्र में निधन, पाकिस्तानी लेखक ने कनाडा में ली अंतिम सांस, मौत से दुखी हैं भारतीय फैंस

अमृतसर: खेत में गिरा पाकिस्तानी ड्रोन, दो पैकेट बरामद; BSF ने 5 किलो हेरोइन भी की जब्त

चीन में पाकिस्तानी गधों और कुत्तों के बाद बंदरों की बढ़ी डिमांड, श्रीलंका से हो रही खरीदी की बातचीत

Leave a Reply