आईपीएल: सूर्यकुमार यादव-नेहाल वढेरा का चला बल्ला, मुंबई ने बैंगलोर को हराया

आईपीएल: सूर्यकुमार यादव-नेहाल वढेरा का चला बल्ला, मुंबई ने बैंगलोर को हराया

प्रेषित समय :10:41:14 AM / Wed, May 10th, 2023

मुंबई. मुंबई इंडियंस ने सूर्यकुमार यादव और नेहाल वढेरा की तूफानी पारियों की दम पर मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह विकेट से हरा दिया. बैंगलोर ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ग्लेन मैक्सवेल (68) और फाफ डुप्लेसी (65) की बेहतरीन पारियों के दम पर 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 199 रन बनाए थे.मुंबई ने सूर्यकुमार और नेहाल के बीच हुई शतकीय साझेदारी के दम पर ये लक्ष्य 16.3 ओवरों में हासिल कर लिया.

ये बैंगलोर की इस सीजन मुंबई के खिलाफ पहली हार है. इससे पहले दोनों टीमें बैंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने हुई थीं जिसमें बैंगलोर ने जीत हासिल की थी. मुंबई ने अपने घर वानखेडे स्टेडियम में उस हार का बदला ले लिया.इस सीजन ये सातवीं बार है जब 200 या उससे ज्यादा का टारगेट चेज हुआ है जिसमें से तीन बार ये कारनामा मुंबई ने ही किया है. मुंबई को 200 रनों का टारगेट चेज करना था. इसके लिए उसे तूफानी शुरुआत की जरूरत थी. इशान किशन ने आते ही तेजी से रन बनाने शुरू किए. उन्होंने पहली ही गेंद पर चौका मार दिया. अगले ओवर में उन्होंने जॉश हेजलवुड पर दो शानदार चौके मारे. तीसरा ओवर लेकर आए मोहम्मद सिराज पर इशान ने दो शानदार छक्के मारे. इशान तूफानी अंदाज में रन बना रहे थे और हर किसी को निशाना बना रहे थे.

बैंगलोर को विकेट नहीं मिल रहे थे और रन भी खूब बन रहे थे. ऐसे में डुप्लेसी ने अपने बेहतरीन लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा को बुलाया और उन्होंने एक ही ओवर में मुंबई को दो झटके दे दिए.पांचवें ओवर में हसारंगा आए. इशान ने उन पर पहली गेंद पर चौका और फिर तीसरी गेंद पर छक्का मारा,लेकिन चौथी गेंद पर वह आउट हो गए. आखिरी गेंद पर उन्होंने रोहित शर्मा को आउट कर दिया. इशान ने 21 गेंदों पर चार चौके और चार छक्कों की मदद से 42 रनों की पारी खेली. रोहित शर्मा का बल्ला फिर खामोश रहा और उन्होंने आठ गेंदों पर सात रन ही बनाए.

इसके बाद मुंबई के स्टार सूर्यकुमार यादव और युवा बल्लेबाज नेहाल वढेरा ने मुंबई की पारी को संभाला. इन दोनों ने बैंगलोर के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की. सूर्यकुमार ने 26 गेंदों पर इस सीजन का अपना चौथा अर्धशतक पूरा किया.इन दोनों ने 140 रनों की साझेदारी की. 16वें ओवर की चौथी गेंद पर सूर्यकुमार विजय कुमार का शिकार बने. उन्होंने 35 गेंदों पर सात चौके और छह छक्कों की मदद से 83 रन बनाए. ये उनका आईपीएल का सर्वोच्च स्कोर है. नेहाल ने 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का मार टीम को जीत दिलाई और इसी के साथ अपना दूसरा आईपीएल अर्धशतक पूरा किया. नेहाल ने 34 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 52 रन बनाए.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर को अच्छी शुरुआत नहीं मिली. पहले ओवर में चौथी गेंद पर नेहाल ने डुप्लेसी का कैच छोड़ दिया लेकिन अगली गेंद पर जेसन बहरनडॉर्फ ने विराट कोहली (1) को विकेटकीपर इशान किशन के हाथों कैच कराया. अनुज रावत (6) फिर कुछ खास नहीं कर पाए और जेसन की गेंद पर अजीब शॉट खेल कैमरन ग्रीन के हाथों लपके गए.

लेकिन इसके बाद डुप्लेसी और मैक्सवेल ने मुंबई के गेंदबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर दी. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की और 120 रन जोड़े.दोनों बल्लेबाज ने अर्धशतक जमाए. जेसन ने 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर मैक्सवेल को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. मैक्सवेल ने 33 गेंदों पर आठ चौके और चार चौके मारे.महिपाल लोमरोड़ एक रन बनाकर आउट हो गए.

डुप्लेसी भी 15वें ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गए. कैमरन ग्रीन ने उनको अपना शिकार बनाया. डुप्लेसी ने अपनी पारी में 41 गेंदों का सामना किया और पांच चौके और तीन छक्के मारे. लेकिन आखिरी ओवरों में दिनेश कार्तिक ने दमदार खेल दिखाया. उन्होंने 18 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 30 रन बनाए. केदार जाधव 10 गेंदों पर 12 रन बनाकर नाबाद रहे. हसारंगा आठ गेंदों पर 12 रन बनाकर नाबाद रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हराया

आईपीएल 2023 : बारिश के चलते लखनऊ-चेन्नई का मैच रद्द, दोनों टीमों को मिले 1-1 अंक, 19.2 ओवर का खेल ही हो सका

आईपीएल : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 9 रन से हराया

लखनऊ की बड़ी जीत, आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाकर पंजाब को हराया

Leave a Reply