सीएम नीतीश कुमार अब झारखंड के मुख्यमंत्री से मिले, कहा देश हित के लिए एकजुटता जरुरी

सीएम नीतीश कुमार अब झारखंड के मुख्यमंत्री से मिले, कहा देश हित के लिए एकजुटता जरुरी

प्रेषित समय :20:49:03 PM / Thu, May 11th, 2023

रांची. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव के पहले कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात कर रहे है. उन्होने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने की ठान ली है. नीतीश कुमार विपक्षी एकता अभियान के चलते आज झारखंड के सीएम हेमंत सोरेने से मिले. इस मौके पर नीतिश कुमार ने कहा कि हम देश हित के लिए एकजुट होकर काम करेगें.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार विपक्षी दलों को एक साथ लाने की कोशिश में कई राजनीतिक दलों के नेताओं से लगातार मुलाकात कर रहे हैं. ममता बनर्जी, नवीन पटनायक के बाद अब नीतीश कुमार ने झारखंड की राजधानी रांची में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता व झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की. बिहार के मुख्यमंत्री व जद यू के नीतीश कुमार ने कहा कि हमने आज विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. इस बात पर सहमत हुए कि हम देश के हित के लिए एकजुट होकर काम करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आप अगले लोकसभा चुनाव में परिणाम देखेंगे जब हम एकजुट होकर काम करेंगे. देश प्रगति करेगा और हम देश में किसी भी प्रकार का विवाद नहीं होने देंगे. नीतिश कुमार ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से बातचीत की थी. इसके बाद नीतीश कुमार व उनके डिप्टी तेजस्वी यादव ने अप्रैल में राहुल गांधी की मौजूदगी में दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े से मुलाकात की थी और भाजपा के खिलाफ एकजुट मोर्चे के लिए सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने का संकल्प लिया था.

प्रधानमंत्री पद की कोई महत्वाकांक्षा नहीं-

सीएम नीतीश कुमार लगातार एक ही बात कह रहे हैं कि उनकी प्रधानमंत्री पद की कोई महत्वाकांक्षा नहीं. लेकिन उन्होंने कहा कि वह केंद्र में सत्तारूढ़ एनडीए के खिलाफ विपक्षी एकता बनाने में सकारात्मक भूमिका निभाएंगे. चर्चा यह भी है कि लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र में भाजपा के खिलाफ विपक्ष का महागठबंधन बनाने के अपने चल रहे प्रयासों के तहत नीतीश कुमार मुंबई का दौरा कर वरिष्ठ विपक्षी नेताओं के साथ बैठक करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के सीएम नीतीश कुमार रांची में हेमंत सोरेन से मिले, सीएम बोले-हम लोगों की राय है कि विपक्ष के एकजुट हो

पशु तस्करों का सिंडिकेट यूपी से बिहार तक फैला, 7 गिरफ्तार, 28 मवेशी बरामद, मोबाइल और गाडिय़ां जब्त

बिहार सरकार को आनंद मोहन की जेल से रिहाई मामले पर सुको का नोटिस, आईएएस की पत्नी ने किया था विरोध

आगरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर 38 यात्रियों को बिहार से हरियाणा ले जाते हुए बस पलटी, 6 गंभीर

बिहार में गजब हो गया: चालू बिजली की लाइन से दो बड़े ट्रांसफार्मर ही ले उड़े चोर

Leave a Reply