बिहार में गजब हो गया: चालू बिजली की लाइन से दो बड़े ट्रांसफार्मर ही ले उड़े चोर

बिहार में गजब हो गया: चालू बिजली की लाइन से दो बड़े ट्रांसफार्मर ही ले उड़े चोर

प्रेषित समय :15:16:05 PM / Sat, May 6th, 2023

सीतामढ़ी. बिहार में चोरी के एक से बढ़कर एक मामले सामने आ रहे हैं. दरअसल कुछ महीने पहले ही बिहार में पूरा का पूरा पुल और मोबाइल टावर चोरी करने का मामला सामने आया था. वहीं अब बिहार के सीतामढ़ी जिले में चोरी का नया मामला सामने आया है. यहां अज्ञात चोरों ने बिजली विभाग के 2 ट्रांसफार्मर को ही चुरा लिया है. बताया जा रहा है कि बिजली लाइन चालू होने के बावजूद भी अज्ञात चोरों ने यह हिमाकत की है. दोनों ट्रांसफार्मर अपनी जगह से गायब है.

मामला सीतामढ़ी के रीगा थाना क्षेत्र के रामपुर गांव का है, जहां चोरी की अनोखी वारदात की खबर से बिजली विभाग के अधिकारियों के होश उड़ गए है. बिजली विभाग के अधिकारियों को इस चोरी की जानकारी भी कई दिनों बाद मिली. जब इलाके में ट्रांसफार्मर की वजह से बिजली गुल हो गई तब बिजली विभाग के उपभोक्ताओं ने इसकी जानकारी बिजली विभाग को दी.

बताया जा रहा है कि जब जांच हुआ तब पता चला कि 2 ट्रांसफार्मर अपनी जगह से गायब है. मामले की जानकारी मिलते ही बिजली विभाग के अंदर हड़कंप मचा है. जांच के दौरान अब तक यह जानकारी नहीं मिल सकी है कि आखिरकार चोरों ने इस वारदात को कैसे अंजाम दिया है. हालांकि स्थानीय लोग बिजली विभाग के कर्मियों पर यह भी आरोप लगा रहे हैं कि बिना कर्मियों की मिलीभगत से ऐसा संभव नहीं हो सकता है, क्यों कि दो ट्रांसफार्मर की चोरी करने में चोरों को घंटो समय लगा होगा.

स्थानीय लोगों के मन में यह सवाल उठ रहा है कि आखिर बिजली चालू होने के बाद भी चोर ट्रांसफार्मर कैसे चुरा ले गए. इतना ही नहीं इतनी भारी सामग्री को चुराने के लिए चोरों ने बड़े वाहन का भी इस्तेमाल किया होगा. चोरी की इस वारदात को अंजाम देने के बाद चोर ट्रांसफार्मर को वाहन पर लादकर चलते बने. लेकिन, कैसे किसी को भनक तक नहीं लगी. इधर दूसरी ओर सीतामढ़ी के रीगा प्रखंड के बिजली विभाग के सहायक अभियंता ने स्थानीय रीगा थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार : सीतामढ़ी में दर्दनाक सड़क हादसा, 7 लोगों की मौत, उग्र भीड़ ने ट्रक में लगाई आग, तनाव

पंजाब के लुधियाना में जहरीली गैस रिसाव से बिहार के एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत से मचा हाहाकार

बिहार : मुजफ्फरपुर में घर में लगी आग, 4 बच्चे जिंदा जले, 5 बुरी तरह झुलसे, मचा हाहाकार

MP: नरसिंहपुर में सड़क हादसे में संत कनक बिहारी महाराज सहित एक शिष्य की मौत

Railway: यूपी-बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए मध्य रेलवे ने किया समर स्पेशल ट्रेनों का ऐलान, कई जबलपुर होकर चलेंगी

बिहार में चोरों का कमाल, मोबाइल नहीं पूरा मोबाइल टावर कर लिया चोरी, पुलिस हैरान

बिहार: मोतिहारी में जहरीली शराब का कहर, 8 लोगों की मौत, 6 की आंख की रोशनी गई

Leave a Reply