भाजपा में शामिल हुए जदयू के पूर्व अध्यक्ष आरसीपी सिंह, कहा पल्टीमार है नीतिश कुमार

भाजपा में शामिल हुए जदयू के पूर्व अध्यक्ष आरसीपी सिंह, कहा पल्टीमार है नीतिश कुमार

प्रेषित समय :16:16:10 PM / Thu, May 11th, 2023

दिल्ली. जनता दल यू के पूर्व अध्यक्ष आरसीपी सिंह आज दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय पहुंचकर केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान व राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए. आरसीपी सिंह ने पिछले वर्ष ही पार्टी छोड़ दी थी. भाजपा में शामिल होने के बाद आरसीपीसिंह ने बिहार के सीएम  नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार बाते तो बड़ी-बड़ी कर रहे हैं. उन्हें जरा सोचना चाहिए कि देश कहां से कहां चला गया और बिहार कहां हैं.

भाजपा में शामिल होने के बाद आरसीपी सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार को सब पीएम कहते हैं. मैंने भी उन्हें कहता हूं वे पीएम थे, पीएम हैं और पीएम ही रहेंगे. पीएम मतलब पल्टीमार. उन्होंने कितनी बार विश्वासघात किया है. गौरतलब है कि आरसीपी के भाजपा में शामिल होने के लम्बे समय से कयास लग रहे थे. जदयू ने उनसे 2013 से 2022 तक पिछले नौ वर्षों में उनके परिवार के सदस्यों द्वारा अपने नाम दर्ज कराई गई सभी अचल संपत्तियों भूमि के भूखंड पर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा था. पार्टी द्वारा भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर नोटिस भेजे जाने के बाद आरसीपी सिंह ने जदयू छोड़ दिया था.

अपने इस्तीफे के बाद जदयू के पूर्व अध्यक्ष आरसीपीसिंह ने कहा था कि नीतीश कुमार अपने सात जन्मों में से किसी भी जन्म में प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे. उन्होंने जद-यू को डूबता जहाज बताते हुए कहा था. कभी सीएम के विश्वासपात्र रहे आरसीपी सिंह ने 6 जुलाई को केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. जब पार्टी ने उन्हें राज्यसभा में लगातार तीसरे कार्यकाल से वंचित कर दिया था. नीतीश कुमार के साथ उनके रिश्ते तब खराब हो गए जब उन्होंने मुख्यमंत्री की सहमति के बिना मंत्री पद स्वीकार कर लिया. आरसीपी सिंह को पार्टी प्रमुख का पद छोडऩे के लिए भी कहा गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश में लोकतांत्रिक मूल्यों की धज्जियां उड़ रहीं, 2024 के बाद इन्हें सबक सिखाएंगे: नीतिश कुमार

सीएम नीतिश कुमार की बीजेपी को चुनौती, बोले- गिरवा दीजिये बिहार सरकार, दिल्ली वाले खुश हो जाएंगे

बिहार: सीएम नीतिश कुमार का बड़ा निर्णय, राज्य में होगी जातीय जनगणना, सर्वदलीय बैठक के बाद ऐलान

सीएम नीतिश कुमार का ऐलान: बिहार में कोरोना की बूस्टर डोज के लिए नहीं लगेगा पैसा, सरकार उठाएगी खर्च

बिहार के सीएम नीतिश कुमार पर पटना से सटे बख्तियारपुर में हमला, पुलिस ने शख्स को हिरासत में लिया

Leave a Reply