एमपी पुलिस हाउसिंग की सहायक यंत्री निकली करोड़पति, 30 लाख का टीवी, मंहगी ब्रीड के 100 डॉग, 20 लग्जरी कार, करोड़ों रुपए का बंगला, फार्म हाउस

एमपी पुलिस हाउसिंग की सहायक यंत्री निकली करोड़पति, 30 लाख का टीवी, मंहगी ब्रीड के 100 डॉग, 20 लग्जरी कार, करोड़ों रुपए का बंगला, फार्म हाउस

प्रेषित समय :22:20:01 PM / Thu, May 11th, 2023

पलपल संवाददाता, भोपाल. एमपी पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन की प्रभारी सहायक यंत्री (संविदा) हेमा मीणा करोड़पति निकली. इस बात का खुलासा आज लोकायुक्त टीम द्वारा भोपाल से 19 किलोमीटर दूर उनके बिलिखिरिया स्थित आवास व फार्म हाउस पर मारे गए छापे में हुआ है. छापे में जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि 13 साल की सर्विस में हेमा मीणा ने 332 प्रतिशत अतिरिक्त प्रापर्टी बनाई है.

भोपाल लोकायुक्त की टीम द्वारा मारे गए छापे में उनके बंगले व फार्म हाउस पर 100 मंहगी ब्रीड के कुत्ते, 30 लाख रुपए की एलईडी टीवी, रोटी बनाने के लिए ढाई लाख रुपए की मशीन, 20 लग्जरी कारे मिली है. लग्जरियस लाइफ की शौकीन हेमा स्वयं को आईपीएस अधिकारी बताती रही. बंगले में कर्मचारियों से बातचीत करने के लिए हेमा वाकी-टाकी का इस्तेमाल करती है, यहां तक कि बंगले में जैमर लगाकर रखा गयाा है. 20 हजार वर्गफीट में बना यह आलीशान बंगला हेमा ने अपने पिता के नाम बनवाया है, जिसकी लागत करीब एक करोड़ रुपए के लगभग है.

विदिशा, भोपाल, रायसेन के गांव में कई जमीने-

लोकायुक्त टीम को हेमा मीणा के घर से मिले दस्तावेज की जांच में पता चला है कि उन्होने रायसेन, भोपाल, विदिशा के कई गांव में जमीनें खरीदी है. खेती के लिए हार्वेस्टर, धान बुवाई की मशीन, ट्रेक्टर, खेती में काम आने वाले उपकरण के दस्तावेज मिले है. इसके अलावा बंगल में पुलिस हाउसिंग बोर्ड का सामान भी मिला है.

2020 में मिली शिकायत-

लोकायुक्त एसपी मनु ब्यास का कहना है कि हेमा मीणा के खिलाफ वर्ष 2020 में आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिली थी. इसके बाद भ्रष्टाचर निवारण अधिनियत की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर विशेष न्यायालय भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम भोपाल से सर्च वारंट लेकर कार्यवाही की गई है.

सोलर पैनल की जांच के बहाने पहुंची टीम-

बताया गया है कि लोकायुक्त की टीम आज सुबह 6 बजे के लगभग सोलर पैनल चेक करने के बहाने घर में घुसी, क्योंकि टीम को हेमा मीणा के कर्मचारियों से रोकने की कोशिश की, जिसपर उन्होने कहा कि हम पशु विभाग से आए है सोलर पैनल की जांच करना है. इसके बाद कर्मचारियों ने लोकायुक्त टीम को बंगले के अंदर जाने दिया. अंदर हेमा मीणा मिली तो उन्हे जांच करने का कहकर एक कमरे में बिठा दिया गया.

तलाकशुदा है करोड़पति महिला अधिकारी-

अधिकारियों ने बताया कि हेमा मीणा अपने पति को तलाक दे चुकी है, इसके बाद उन्होने पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन ज्वाइन किया. चर्चा है कि पुलिस हाउसिंग के एक वरिष्ठ इंजीनियर से उनकी अच्छी ट्यूनिंग रही है. इसके बाद से ही उनकी संपत्ति में लगातार इजाफा होने लगा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News: पमरे का भोपाल स्टेशन के नव निर्मित स्टेशन भवन का लोकार्पण, अत्याधुनिक यात्री सुविधाओं से है परिपूर्ण

MP में मौसम बिगड़ा, अगले चार दिन जबलपुर, भोपाल में बरसेंगे बदरा, यहां गिरे ओले

जबलपुर/भोपाल. वर्तमान में भी अलग-अलग स्थानों पर तीन मौसम प्रणालियां बनी हुई हैं.

Rail News: अगले दस दिनों तक भोपाल नहीं आएंगी इंटरसिटी समेत अन्य ट्रेनें, 3 मई तक मेमू निरस्त

MP: भोपाल जेल अधीक्षक की कुर्सी पर विराजे कथावाचक अनिरुद्धाचार्य, तस्वीर वायरल, तरह-तरह की हो रही चर्चाएं

JABALPUR: पत्नी को फोन पर कह दिया तलाक-तलाक-तलाक, पुलिस ने भोपाल से आरोपी पति को किया गिरफ्तार..!

Leave a Reply