इजराइल ने 158 इस्लामिक जिहाद के ठिकानों को बनाया अपना निशाना

इजराइल ने 158 इस्लामिक जिहाद के ठिकानों को बनाया अपना निशाना

प्रेषित समय :15:45:02 PM / Thu, May 11th, 2023

इजराइल. फिलिस्तीन व इजराइल के बीच लगातार हमले जारी है. अब तक की सबसे बड़ी लड़ाई में अब तक 25 फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है. वहीं 64 लोग घायल हुए हैं. इसमें 5 महिलाएं व 5 बच्चे भी शामिल हैं. इसके अलावा इजराइल ने फिलिस्तीन इस्लामिक जिहाद के टॉप मिसाइल कमांडर अली हसन गली उर्फ अबु मुहम्मद को भी मार गिराया है.

गाजा में आतंकवादियों ने इजराइल पर 507 से ज्यादा रॉकेट दागे थे. इजराइली मिलिट्री के मुताबिक इनमें से 368 रॉकेट बॉर्डर क्रॉस कर पाए. वहीं अन्य राकेट गाजा में ही रह गए. वहीं इजराइल की डिफेंस फोर्स ने गाजा में 158 से ज्यादा इस्लामिक जिहाद के ठिकानों को निशाना बनाया. इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि ये लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है. हम हमास व फिलिस्तीनियों पर नजर बनाए हुए हैं. वो किसी भी सूरत में छिप नहीं सकते है. उन पर कब और कहां हमला करना है ये हम तय करेंगे. साथ ही ये लड़ाई कब खत्म होगी इसका फैसला भी इजराइल ही करेगा.

इससे पहले गाजा पट्टी पर इजराइल के हवाई हमले में 12 लोगों की मौत हुई थी. इस मिशन को ऑपरेशन शील्ड एंड एरोश् नाम दिया गया. इजराइल ने फिलिस्तीन इस्लामिक जिहादी मूवमेंट के टॉप 3 कमांडर व उनके परिवार के लोगों को मार दिया था. गाजा पट्टी पर हमले में फाइटर जेट समेत 40 एयरक्राफ्ट शामिल थे. अटैक से पहले इलाके के 40 किलोमीटर के एरिया में रहने वाले इजराइलियों को बॉम्ब शेल्टर में भेज दिया गया था. गाजा पट्टी में हुआ ऑपरेशन इजराइल की जवाबी कार्रवाई रही. गौरतलब है कि पिछले हफ्ते एक फिलिस्तीन ने भूख हड़ताल कर इजराइल की जेल में दम तोड़ दिया था. जिसके बाद फिलिस्तीन की तरफ से इजराइल के बॉर्डर वाले इलाके में कई रॉकेट दागे थे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बेंजामिन नेतन्याहू फिर बने इजराइल के प्रधानमंत्री, 63 सांसदों ने दिया नई सरकार को समर्थन

भारत में इजराइल के राजदूत को सोशल मीडिया पर मिली धमकियां, शेयर किया स्क्रीनशॉट

IFFI ज्यूरी हेड के द कश्मीर फाइल्स पर दिए बयान से मचा बवाल, इजराइल के राजदूत ने मांगी माफी

इजराइली का गाजा पर हमले में इस्लामिक जिहाद का सेकेंड टॉप कमांडर ढेर, 6 बच्चों समेत 32 की मौत

इजराइल के वैज्ञानिक ने बनाई अद्भुत मशीन, पालतू जानवरों से बात कर सकेंगे उनके मालिक

Leave a Reply