फर्जी एग्रो कंपनी बनाकर किसानों से धोखाधड़ी, पुलिस ने आरोपी को रीवा से दबोचा, 25 लाख रुपए और कार जब्त

फर्जी एग्रो कंपनी बनाकर किसानों से धोखाधड़ी, पुलिस ने आरोपी को रीवा से दबोचा, 25 लाख रुपए और कार जब्त

प्रेषित समय :20:02:12 PM / Fri, May 12th, 2023

जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर में अपनी कंपनी की डीलरशिप देने के बाद किसानों से 5 लाख रुपए हड़पने वाले आरोपित को जबलपुर पुलिस ने रीवा से दबोचा हैं. जिसके पास से पुलिस ने 25 लाख रुपए सहित पांच मोबाइल और कार जब्त की है. दरअसल उत्तर प्रदेश निवासी सूरज तिवारी फर्जी आधार कार्ड बनाकर रत्नेश सिंह नाम से जबलपुर में करीब 6 महीने से रह रहा था, जो नेशनल एग्री कंपनी का संचालन कर रहा था.

एसएसपी टीके विद्यार्थी ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया आरोपित ने कंपनी की ब्रांच जबलपुर के शहपुरा, पाटन, सहित सिवनी जिला के धूमा में अन्य ब्रांच खोलकर किसानों के साथ ठगी कर रहा था. कंपनी के खिलाफ लगातार करीब 14 से 15 शिकायतें जबलपुर पुलिस को मिली थी. जब कंपनी की पड़ताल की गई. तब कंपनी फर्जी निकली. जहां आरोपी के द्वारा फर्जी आधार कार्ड से अधिकांश किसानों को टारगेट बनाया जाता था और कंपनी में निवेश करने के लिए पौधे सहित फसल सामग्री देकर 5 लाख रुपए खाते में डिपॉजिट कराए जाते थे.

लगातार मिल रही शिकायत के बाद जबलपुर पुलिस ने कटंगी मेन रोड स्थित कार्यालय में दबिश दी. जहां कार्यालय में ताला लगा हुआ था. पूछताछ के दौरान मकान मालिक ने बताया कंपनी खाली करके चली गई है. जिसके बाद पुलिस ने आरोपित के मोबाइल नंबर को ट्रेस कर आरोपित को रीवा से दबोच लिया. जिसके कब्जे से 25 लाख 70 हजार सहित पांच मोबाइल और कार को जब्त करने की कार्रवाई की गई है. वहीं अब पुलिस आरोपित को रिमांड लेने की तैयारी में हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर, नरसिंहपुर, टीकमगढ़ में तेज गर्मी, मंडला-सागर में बारिश

मणिपुर हिंसा में MP के 13 स्टूडेंट फंसे, एक छात्र जबलपुर का, कहा कैम्पस के आसपास चल रहे बम-गोलियां

मणिपुर हिंसा में MP के 13 स्टूडेंट फंसे, एक छात्र जबलपुर का, कहा कैम्पस के आसपास चल रहे बम-गोलियां

Railway: अहमदाबाद-समस्तीपुर-अहमदाबाद के जबलपुर होकर चलेगी समर स्पेशल ट्रेन

जबलपुर : पुलिस के सामने CM शिवराज का पोस्टर, कांग्रेस कार्यालय में बजरंग दल के तोडफ़ोड़ का विरोध

Leave a Reply