CG : पुलिस SI, सूबेदार समेत 975 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा की तारीख तय, सिविल जज की मुख्य परीक्षा 13 को

CG : पुलिस SI, सूबेदार समेत 975 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा की तारीख तय, सिविल जज की मुख्य परीक्षा 13 को

प्रेषित समय :14:32:16 PM / Fri, May 12th, 2023

रायपुर. पुलिस में सूबेदार, उप निरीक्षक, प्लांटून कमांडर के 975 पदों की भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी गई है. 26 से 29 मई तक मुख्य लिखित परीक्षा होगी. इसमें 26 मई को हिंदी व अंग्रेजी भाषा में दक्षता की परीक्षा सुबह 8.00 से 10.15 बजे तक आयोजित है. इसी दिन द्वितीय पाली में सामान्य ज्ञान व सामान्य अध्ययन की परीक्षा दोपहर 2.00 बजे से शाम 5.15 बजे तक परीक्षा होगी. 27 मई को एप्टीट्यूट टेस्ट सुबह 8.00 से 10.15 बजे तक और 29 मई को कंप्यूटर ज्ञान की परीक्षा सुबह 8.00 से 10.15 बजे तक तय की गई है. मुख्य लिखित परीक्षा के लिए रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, जगदलपुर व अंबिकापुर संभागीय मुख्यालय में केंद्र बनाए गए हैं.

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा परीक्षा केंद्र के संबंध में अलग से सूची जारी होगी. व्यापमं से मिली जानकारी के अनुसार 18 मई को सुबह 10 बजे से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे. छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल की वेबसाइट पर यह पूरी जानकारी अपलोड होगी. मुख्य लिखित परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी.

सिविल जज की मुख्य परीक्षा 13 को

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने सिविल जज प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी कर दी है. इसमें 521 उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए चयनित हुए हैं. 13 जून को सिविल जज की मुख्य परीक्षा होगी. आयोग से मिली जानकारी के अनुसार मुख्य परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जल्द जारी किया जाएगा. जिसे सीजीपीएससी की वेबसाइट श्चह्यष्.ष्द्द.द्दश1.द्बठ्ठ पर जारी किया जाएगा.

सीजीपीएससी की मुख्य परीक्षा 15 जून से

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने राज्य सेवा मुख्य परीक्षा-2022 के तिथि की घोषणा कर दी है. मुख्य परीक्षा 15 से 18 जून तक आयोजित होगी. इसके लिए रायपुर, दुर्ग-भिलाई, जगदलपुर, अंबिकापुर, बिलासपुर में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. आयोग के अधिकारियों ने बताया कि परीक्षा तिथि 10 दिन के भीतर जारी किया जााएगा, जिसकी जानकारी विभागीय वेबसाइट पर उपलब्ध होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

CG News: ट्रक और बोलेरो की भिड़ंत में 4 लोगों की मौत, 6 लोग गंभीर रूप से घायल

CG News : आरटीओ ने ओवरलोड बता कर किसान से मांगे 42 हजार चालान, मालवाहक को छुड़ाने महिला एमएलए ने दे दिया मंगलसूत्र

CG बोर्ड रिजल्ट घोषित : 12 वीं की प्रावीण्य सूची में रायगढ़ की विधि भोसले पहले स्थान पर

CG News : बालोद में सड़क हादसे में 10 की मौत, सीएम बघेल ने मृतकों के स्वजनों को चार लाख देने का किया ऐलान

CG News : गरियाबंद में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक इनामी डिप्टी कमांडर नक्सली ढेर

CG News: आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद CM बघेल ने 27 हजार पदों पर भर्तियां शुरू करने का किया ऐलान

Leave a Reply