आईपीएल: यशस्वी-संजू सैमसन की आंधी में उड़ी कोलकाता नाइटराइडर्स

आईपीएल: यशस्वी-संजू सैमसन की आंधी में उड़ी कोलकाता नाइटराइडर्स

प्रेषित समय :10:57:10 AM / Fri, May 12th, 2023

कोलकाता. आईपीएल के 56वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स के सामने राजस्थान रॉयल्स की चुनौती है। दोनों टीमें कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आमने-सामने हैं। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इस सीजन में पहली बार कोलकाता और राजस्थान के बीच भिड़ंत होगी। दोनों के 11-11 मैच में 10-10 अंक हैं। राजस्थान पांचवें और कोलकाता छठे स्थान पर है। राजस्थान की टीम में ट्रेंट बोल्ट और केएम आसिफ की वापसी हुई है। कुलदीप यादव और मुरुगन अश्विन को बाहर किया गया है। जो रूट टीम में बने हुए हैं। दूसरी ओर, कोलकाता की टीम में वैभव अरोड़ा की जगह अनुकूल रॉय को शामिल किया गया।

कोलकाता ने पिछले दो मैचों में लगातार जीत दर्ज की है. वह ईडन गार्डन्स में भी जीत हासिल कर इस सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी. टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव चोट की वजह से बाहर चल रहे थे. लेकिन उनकी अब प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है। कप्तान नीतीश राणा से इस मुकाबले में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। उन्होंने पिछले कई मुकाबलों में स्पिन के खिलाफ शानदार बैटिंग की है। लेकिन युजवेंद्र चहल ने रोक लगाए रखी है. इस मैच में चहल और नीतीश के बीच मुकाबला दिलचस्प हो सकता है। संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम राजस्थान को पिछले तीन मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है। अब कोलकाता के खिलाफ भी मुकाबला आसान नहीं होगा. टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज चोट की वजह से ब्रेक पर हैं। लेकिन इस मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है। संजू के सामने जीत हासिल करने की बड़ी चुनौती है।

राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को नौ विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसकी टॉप-4 में वापसी हो गई है। राजस्थान की 12 मैचों में यह छठी जीत है। उसके 12 अंक हो गए हैं। राजस्थान अब तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। उसने मुंबई इंडियंस को चौथे और लखनऊ सुपर जाएंट्स को पांचवें स्थान पर खिसका दिया। दूसरी ओर, कोलकाता की टीम 12 मैचों में सातवीं हार के साथ सातवें स्थान पर खिसक गई। उसके 10 अंक हैं। कोलकाता का प्लेऑफ में पहुंचना अब मुश्किल है।

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कोलकाता ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 149 रन बनाए। जवाब में राजस्थान ने 13.1 ओवर में एक विकेट पर 151 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। उसके लिए यशस्वी जायसवाल ने नाबाद 98 और कप्तान संजू सैमसन ने नाबाद 48 रन बनाए। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी की। टीम को एकमात्र झटका जोस बटलर के रूप में लगा। वह खाता खोले बगैर ही दूसरे ओवर में रन आउट हो गए थे।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: रोमांचक मुकाबले में कोलकाता ने पंजाब को पांच विकेट से हराया

आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हराया

आईपीएल में बना अनूठा रिकार्ड: लखनऊ-गुजरात टीम के बीच मैच दोनों टीमों के कप्तान सगे भाई, एलएसजी ने बॉलिंग चुनी, देखें वीडियो

WTC final: केएल राहुल की जगह ईशान किशन खेलेंगे, आईपीएल में चोटिल हुए थे राहुल

Leave a Reply