आईपीएल: रोमांचक मुकाबले में कोलकाता ने पंजाब को पांच विकेट से हराया

आईपीएल: रोमांचक मुकाबले में कोलकाता ने पंजाब को पांच विकेट से हराया

प्रेषित समय :09:09:58 AM / Tue, May 9th, 2023

नई दिल्‍ली. कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए मुकाबले में आंद्रे रसेल की 23 गेंदों पर 42 रन की पारी के बावजूद अंत में मैच फंसता दिखा. एक बार फिर केकेआर के लिए रिंकू सिंह ने नैया पार लगाई. विशाल लक्ष्‍य के बावजूद पंजाब की टीम ने पांच विकेट से मैच गंवा दिया.

आखिरी ओवर में कोलकाता को जीत के लिए महज छह रन की दरकार थी. अर्शदीप सिंह गेंदबाजी अटैक पर थे. इससे पहले 19वें ओवर में आंद्रे रसेल ने तीन छक्‍के ठोक 20 रन बटोरे थे. यह माना जा रहा था कि रसेल और रिंकू सिंह आसानी से केकेआर को यह मैच जिता देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. सिंगल लेने के चक्‍कर में इस ओवर में रसेल रन आउट हो गए. आखिरी गेंद पर कोलकाता को दो रन की दरकार थी. स्‍क्‍वेयर लेग पर चौका लगाकर रिंकू ने अपनी टीम को मैच जिताया.

पहले बैटिंग करते हुए पंजाब किंग्‍स ने शिखर धवन के अर्धशतक के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए. लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने आखिरी गेंद पर यह मुकाबला अपने नाम कर लिया. कप्‍तान नीतीश राणा ने 38 गेंदों पर 51 रन की अहम पारी खेली. इस जीत के साथ कोलकाता की टीम 11 मैचों में पांच जीत के साथ प्‍वाइंट्स टेबल पर पांचवें स्‍थान पर आ गई है. पंजाब के पास भी 11 मैचों में पांच जीत हैं.

पंजाब किंग्स की तरफ से कप्‍तान शिखर धवन ने अर्धशतकीय पारी खेली. उन्‍होंने 47  गेंदों का सामना करते हुए 57 रन बनाए. अपनी पारी में शिखर ने नौ चौके और एक छक्‍का लगाया. महज दूसरे ही ओवर में प्रबसिमरन 12 रन के निजी स्‍कोर पर आउट हो गए. इसके बाद आए नए बल्‍लेबाज भानुका राजपक्षे अपना खाता तक नहीं खोल पाए. नंबर-4 पर बैटिंग के लिए आए लियाम लिविंगस्‍टन नौ गेंदों पर 15 रन बनाने के बाद वरुण चुक्रवर्ती की फिरकी के जाल में फंस गए.

लगातार गिर रहे विकेटों के बीच शिखर धवन ने एक छोर संभाले रखा. 121 की स्‍ट्राइकरेट से रन बनाते हुए धवन मैच को अंत तक लेकर गए और फिर बड़े शॉट लगाए. इसी बीच जितेश शर्मा 18 गेंदों पर 21 रन बनाकर आउट हुए. सैम कर्रन चार और ऋषि धवन 11 गेंदों पर 19 रन पर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर बोल्‍ड हो गए. अंत में शाहरुख खान ने आठ  गेंदों पर 21 रन बनाए. हरप्रीत बरार ने नौ गेंदों पर 21 रन ठोक दिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हराया

आईपीएल में बना अनूठा रिकार्ड: लखनऊ-गुजरात टीम के बीच मैच दोनों टीमों के कप्तान सगे भाई, एलएसजी ने बॉलिंग चुनी, देखें वीडियो

आईपीएल 2023 : बारिश के चलते लखनऊ-चेन्नई का मैच रद्द, दोनों टीमों को मिले 1-1 अंक, 19.2 ओवर का खेल ही हो सका

आईपीएल : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 9 रन से हराया

लखनऊ की बड़ी जीत, आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाकर पंजाब को हराया

Leave a Reply