यूक्रेन के पास सुखोई फाइटर जेट सहित रूस के 4 मिलिट्री एयरक्राफ्ट तबाह

यूक्रेन के पास सुखोई फाइटर जेट सहित रूस के 4 मिलिट्री एयरक्राफ्ट तबाह

प्रेषित समय :15:44:48 PM / Sun, May 14th, 2023

कीव. यूक्रेन की सीमा से लगे दक्षिणी रूसी क्षेत्र में शनिवार को रूस के दो लड़ाकू विमानों और दो सैन्य हेलीकॉप्टरों को मार गिराया गया. रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक सुखोई-34 फाइटर बॉम्बर, सुखोई-35 लड़ाकू और दो एमआई-8 हेलीकॉप्टर एक छापेमारी दल का हिस्सा थे, जब दुर्घटना हुई.

स्वतंत्र व्यवसाय केंद्रित दैनिक कोमर्सेंट के हवाले से कहा गया, प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसारज् लड़ाकू विमानों को यूक्रेन के चेर्निहाइव क्षेत्र में लक्ष्य पर एक मिसाइल और बम से हमला करना था, और हेलीकॉप्टर को वहां अन्य बातों के अलावा सुखोई चालक दल को वापस लाने के लिए तैनात किए गया था कि यदि उन्हें गोली लग जाती है और वे नीचे गिर जाते हैं, तो भी उन्हें लाया जा सके.

दक्षिणी रूस में ब्रांस्क क्षेत्र के गवर्नर अलेक्जेंडर बोगोमाज़ ने पुष्टि की कि क्लिंत्सी शहर में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. उन्होंने यह नहीं बताया कि चालक दल के साथ क्या हुआ, लेकिन उन्होंने कहा कि एक महिला को चोटें आई हैं और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस बीच, सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया जिसमें यूक्रेन की सीमा से लगे रूस के ब्रांस्क क्षेत्र में एक हेलीकॉप्टर को गिरते दिखाया गया है.

रूसी राज्य समाचार एजेंसी ने कहा कि एक रूसी सुखोई-34 युद्धक विमान उस क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, लेकिन उसने कोई कारण नहीं बताया. एक आपातकालीन सेवा के अधिकारी का हवाला देते हुए कहा कि एक हेलीकॉप्टर में इंजन में आग लगने के कारण यह क्लिंत्सी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जो सीमा से लगभग 40 किमी (25 मील) दूर है. इसमें सुखोई-35 या दूसरे हेलिकॉप्टर का कोई जिक्र नहीं किया गया था.

यह घटना ऐसे समय में आई है, जबकि यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कुछ दिनों पहले ही एक इंटरव्यू कहा था कि उनके देश की सेना को रूसी सेना को पीछे धकेलने और युद्ध में एक नया अध्याय खोलने के उद्देश्य से जवाबी हमला करने के लिए और समय चाहिए. जेलेंस्की ने बीबीसी को दिए साक्षात्कार में दावा किया कि मौजूदा समय में जवाबी हमला करने से भारी जनहानि हो सकती है. गौरतलब है कि रूस और यूक्रेन के बीच करीब 14 महीने से युद्ध जारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट की देवी काली की आपत्तिजनक फोटो, भड़के लोग

यूक्रेन को मोहरा बना लड़ रहे हैं रूस-अमेरिका, भारत कर रहा धर्म का पालन: मोहन भागवत

यूक्रेन से युद्ध के बीच राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का ऐलान: बेलारूस में रूस तैनात करेगा परमाणु मिसाइल

कानपुर के करौली बाबा ने की अजीबोगरीब भविष्यवाणी, कहा- हम रोक सकते हैं रूस-यूक्रेन युद्ध

USA प्रेसीडेंट जो बिडेन अचानक कीव पहुंचे, जेलेंस्की से मिले, कहा-यूक्रेन को देंगे हथियार

Leave a Reply