यूक्रेन को मोहरा बना लड़ रहे हैं रूस-अमेरिका, भारत कर रहा धर्म का पालन: मोहन भागवत

यूक्रेन को मोहरा बना लड़ रहे हैं रूस-अमेरिका, भारत कर रहा धर्म का पालन: मोहन भागवत

प्रेषित समय :16:07:16 PM / Sun, Apr 23rd, 2023

नई दिल्ली. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने अपने भाषण में रूस-यूक्रेन युद्ध की चर्चा की और बताया कि भारत कैसे अपने धर्म का पालन कर रहा है. उन्होंने कहा कि भारत धर्म के लिए बढ़ रहा है.

मोहन भागवत ने कहा, बड़े होकर बाकी देश क्या करते हैं, डंडा चलाते हैं. पहले रूस चलाता था. उसको अमेरिका ने गिरा दिया. अब अपना डंडा शुरू किया. अब चीन आया है. वो अमेरिका को पछाड़ देगा, ऐसा लगता है. इसलिए यूक्रेन को मोहरा बनाकर अमेरिका और रूस लड़ रहे हैं. भारत को कह रहे हैं हमारी तरफ आओ. हमारा पक्ष लो.

भारत कहता है ये लड़ाई का जमाना नहीं

आरएसएस प्रमुख ने कहा, भारत कहता है आप (अमेरिका) हमारे दोस्त हो. आप (रूस) भी हमारे दोस्त हो. ये (यू्क्रेन) जो मर रहा है आप दोनों के बीच, वो भी मेरा दोस्त है. पहले मैं उसको राहत पहुंचाता हूं. अभी मैं आपका या उनका पक्ष नहीं लेता. ये लड़ाई का जमाना नहीं है, लडऩा बंद करो. ये कहने वाला भारत खड़ा हुआ है जो पहले हिम्मत नहीं थी अपनी. भारत धर्म के लिए बढ़ रहा है.

खतरे में पड़ा श्रीलंका तो भारत ने की मदद

मोहन भागवत ने कहा, श्रीलंका चीन से दोस्ती करता था. पाकिस्तान से दोस्ती करता था. हमको (भारत को) जरा दूर ही रखता था, लेकिन जब खतरे में पड़ा तो कौन आया उसकी मदद के लिए? दुनिया का एक ही देश आया. उसका नाम भारत है. क्योंकि धर्म को मानने वालों का देश दुनिया में कभी भी किसी का लाभ नहीं उठाएगा. परस्पर जीने के लिए हम एक-दूसरे का लाभ उठाते हैं, लेकिन वो प्रेम का लेनदेन होता है. सौदे का नहीं होता है. भारत लाभ ले रहा है, क्यों नहीं लेगा, लेकिन जब हमारे लाभ की किसी और को आवश्यकता है. हमारे कमाये हुए से कोई और भूखा जीवित रह सकता है तो भारत देने वाला देश है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली HC ने कहा: बिना वजह पक्षपात के शक पर जांच सीबीआई को नहीं भेज सकते, कोई ठोस आधार जरुरी

पांच हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने चखा जीत का स्वाद कोलकाता को 4 विकेट से हराया

बच्चन परिवार आराध्या पर फेक न्यूज चलाने पर खफा, यूट्यूब चैनल के खिलाफ याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई

उत्तर भारत में डरा रहा है कोरोना, दिल्ली, महाराष्ट्र-यूपी में हालात गंभीर, मृतकों की संख्या भी बढ़ी

दिल्ली : LG वीके सक्सेना ने CM केजरीवाल को बिजली सब्सिडी पर दी कानूनी कार्यवाही की चेतावनी

पश्चिम बंगालः TMC नेता मुकुल रॉय हुए लापता, बेटे ने किया दावा, दिल्ली के लिए हुए थे रवाना

Leave a Reply