यूपी के हापुड़ में 19 बंदरों की मौत, जहर देने की आशंका, 500 मीटर में बिखरे थे शव, पास में मिला गुड़

यूपी के हापुड़ में 19 बंदरों की मौत, जहर देने की आशंका, 500 मीटर में बिखरे थे शव, पास में मिला गुड़

प्रेषित समय :16:35:00 PM / Mon, May 15th, 2023

गढ़मुक्तेश्वर. हापुड़ में 19 बंदरों की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है. एक बाग में 500 मीटर के दायरे में बंदरों के शव पड़े मिले हैं. आशंका है कि बंदरों को जहर देकर मारा गया है. या फिर जहरीली चीज खाने से मौत हुई है. बाग में एक बोरे में भारी मात्रा में गुड़ भी मिला है.

सूचना पाकर वन विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंचीं. बंदरों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. गुड़ के सैंपल लिए गए हैं. घटना गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के शाहपुर चौधरी गांव की है.

सुबह ग्रामीणों ने देखा बंदरों का शव

शाहपुर चौधरी गांव में कुछ दूरी पर आम का बाग है. सोमवार सुबह कुछ युवक गंग नहर के पास बाग की तरफ गए तो उन्होंने बंदरों के शव देखें. इसकी सूचना तुरंत गांव में दी. बंदरों की मौत से हड़कंप मच गया. सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए. ग्रामीणों ने बताया कि कुछ बंदर बेहोशी की हालत में थे, जबकि कुछ तड़प रहे थे. उनके मुंह से झाग निकल रहा था.

3 डॉक्टरों का पैनल करेगा शवों का पोस्टमार्टम

मौके पर वन विभाग की टीम पहुंचीं. तुरंत वेटनरी डॉक्टर को बुलाया गया. तड़प रहे बंदरों को ट्रीटमेंट देने की कोशिश की गई. वहीं, बंदरों के शवों को एक-एक करके गाड़ी में रखा. पोस्टमार्टम के लिए उन्हें पशु चिकित्सालय हापुड़ भेजा गया. वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद बिसरा को बरेली लैब में भेजा जाएगा. वन विभाग का कहना है कि मृत बंदरों की संख्या बढ़ सकती है. वहीं, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रमोद कुमार ने बताया कि बंदरों का शव देखकर ऐसा लग रहा है कि जहरीली चीज खाने से ही इनकी मौत हुई है. 3 डॉक्टरों की टीम पोस्टमार्टम कर रही है.

केस दर्ज, जांच के लिए टीमें गठित

एएसपी मुकेश कुमार मिश्र ने बताया, वन विभाग ने 19 बंदरों की मौत की जानकारी दी है. मामले में केस दर्ज करके जांच की जा रही है. ग्रामीणों का कहना है कि बंदरों को जहर दिया गया है. अगर ऐसा है तो ये शर्मनाक हरकत किसकी है, ये जांच का विषय है. टीमों को लगा दिया गया है. आसपास के एरिया में पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि ऐसी घटना कहीं और तो नहीं हुई है. यही गुड़ बंदरों के पास पड़ा मिला है. गांव के लोग गुड़ में जहर मिलाकर देने का आरोप लगा रहे हैं. यही गुड़ बंदरों के पास पड़ा मिला है. गांव के लोग गुड़ में जहर मिलाकर देने का आरोप लगा रहे हैं.

बंदरों के शवों को दफनाया जाएगा

बंदरों के शव मिलने की सूचना पर हिंदू संगठन के कार्यकर्ता पहुंचे. उन्होंने आशंका जताई कि बंदरों को जहर देकर मारा गया है. पोस्टमार्टम के बाद बंदरों को दफनाया जाएगा. हिंदू युवा वाहिनी ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP : भिंड से यूपी गई बरातियों से भरी बस ट्रक से टकराकर पलटी, 5 की मौत, 10 घायल

यूपी के अमरोहा में खेलते समय पानी भरे गड्ढे में गिरने से चार बच्चों की मौत

पश्चिमी यूपी का कुख्यात अनिल दुजाना का यूपी एसटीएफ ने किया एनकाउंटर, उसके नाम से कांपते थे लोग

यूपी में आकाशीय बिजली गिरने से 5 की मौत, छत गिरने से पति-पत्नी और 3 बच्चे दबे, 61 जिलों में बारिश का अलर्ट

UP News: लाखों छात्रों का इंतजार हुआ खत्म, यूपी बोर्ड ने जारी किया 10वीं 12वीं का परिणाम

Leave a Reply