UP: वाराणसी में PM मोदी की भतीजी बन रिटायर कर्नल से 21 लाख की ठगी, स्टॉक मार्केट में मुनाफा का दिया था झांसा

UP: वाराणसी में PM मोदी की भतीजी बन रिटायर कर्नल से 21 लाख की ठगी, स्टॉक मार्केट में मुनाफा का दिया था झांसा

प्रेषित समय :16:25:06 PM / Mon, May 15th, 2023

वाराणसी. प्रधानमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में नरेंद्र मोदी की भतीजी बनकर महिला ने रिटायर्ड कर्नल से 21 लाख रुपए ठग लिए. स्टॉक मार्केट में निवेश और लाखों का प्रॉफिट का झांसा दिया गया. रिटायर्ड कर्नल के खाते में 21 लाख रुपए ट्रांसफर करवा लिए. इसके अलावा अन्य मदों में भी खर्च कराए. रिटायर्ड कर्नल की शिकायत पर पुलिस ने जांच की. पीएमओ ने जवाब दिया कि वेरोनिका नाम की पीएम की कोई भतीजी नहीं है. अब महिला ने भी फोन बंद कर लिया. पीडि़त ने वाराणसी के कैंट थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.

विरोनिका ने पीएम के साथ दिखाए थे अपने फोटो

काशी के नदेसर में रहने वाले रिटायर्ड कर्नल उपेंद्र राघव ने बताया कि साल 2022 में मेरे पड़ोसी रमेश शर्मा और बलिया की कोमल पांडेय ने एक महिला से मुलाकात कराई. उसने अपना नाम वेरोनिका बताया. उसने खुद को पीएम मोदी की भतीजी बताया. भरोसा जीतने के लिए कुछ फोटोग्राफ भी दिखाए, जिसमें वो पीएम के साथ थीं. उसने रिटा. कर्नल उपेंद्र को बताया कि मैं राजस्थान के जयपुर से आई हूं. निवेश के बारे में चर्चा करते हुए उसने स्टॉक मार्केट में कम पैसा लगाकर लाखों का मुनाफा कमाया जा सकता है. उपेंद्र के अकाउंट से 21 लाख रुपए ट्रांसफर करवाए.

राजस्थान के बैंक खाते में ट्रांसफर हुई रकम

जांच में सामने आया कि ये बैंक खाता राजस्थान में एक बैंक का है. इसके बाद शेयर में इन्वेस्टमेंट के फेक रिकार्ड भी भेज दिए. स्टाक मार्केट गिरने पर रिटायर्ड कर्नल ने धनराशि मांगी तो टालमटोल शुरू कर दिया. कई महीने बीत जाने के बाद भी रुपए नहीं लौटाए तो उपेंद्र को एहसास हुआ कि वो ठगी का शिकार हो गया है. पीडि़त ने वाराणसी के कैंट थाने में घटना की जानकारी देकर आरोपियों पर केस दर्ज कराया.

पीएमओ ने किया इनकार

वाराणसी कैंट पुलिस ने रिटायर्ड कर्नल की शिकायत पर सबसे पहले पीएमओ को सूचना दी. पीएमओ की ओर से बताया गया कि वेरोनिका का संबंध पीएम से नहीं है और इस नाम का कोई रिश्तेदार भी नहीं है. इसके बाद पुलिस ने मामले में वेरोनिका और कैंट इलाके में रहने वाले रमेश के खिलाफ ठगी का मुकदमा दर्ज कर लिया. अब पुलिस दोनों की तलाश में जुटी है. सभी के मोबाइल नंबर बंद जा रहे हैं.

वॉट्सऐप पर काल और चैटिंग

जयपुर निवासी वेरोनिका ने जान पहचान के बाद उपेन्द्र से भी लगातार बातचीत की. वह उपेंद्र के साथ वॉट्सऐप काल और चैटिंग करती थी. उपेन्द्र ने बताया कि उसकी मां की तबियत खराब रहती है तो वेरोनिका ने पीएमओ में पीएम मोदी के नाम से खत भी लिखवाया था, जिसमें मां के इलाज के लिए आर्थिक मदद की बात लिखवाई थी. उपेन्द्र ने वो खत पीएमओ भी भेजा था, लेकिन अब तक कोई फालोअप नहीं हुआ. इंस्पेक्टर कैंट प्रभुकान्त ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जांच की जा रही है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वाराणसी में भारत की अध्यक्षता में हुई G20 की 100वीं बैठक, दुनिया भर के कृषि वैज्ञानिक फूड सिक्योरिटी पर कर रहे चर्चा

वाराणसी-लोकमान्य तिलक टर्मिनल-वाराणसी के बीच जबलपुर होकर चलेगी ग्रीष्मकालीन ट्रेन

मशहूर भोजपुरी अभिनेत्री और मॉडल आकांक्षा दुबे ने वाराणसी के होटल में लगाई फांसी

RAILWAY में भर्ती के नाम पर 114 लोगों से ठगी, सब से लिए 12-12 लाख, वाराणसी में 3 महीने ट्रेनिंग भी कराई

वाराणसी में तैयार होगा अस्थि बैंक, मोक्ष दिलाने योगी सरकार की बड़ी योजना, यह है पूरा प्लान

Leave a Reply