कोटा मंडल के कार्यालयों में नहीं लगे कूलर, भीषण गर्मी में कर्मचारी बेहाल, WCREU ने डीआरएम कार्यालय पर प्रदर्शन कर चेताया

कोटा मंडल के कार्यालयों में नहीं लगे कूलर, भीषण गर्मी में कर्मचारी बेहाल, WCREU ने डीआरएम कार्यालय पर प्रदर्शन कर चेताया

प्रेषित समय :19:00:06 PM / Mon, May 15th, 2023

कोटा. भीषण गर्मी के बावजूद भी कोटा मंडल रेल प्रशासन द्वारा किसी भी अधीनस्थ कार्यालय में डेजर्ट कूलर नहीं लगाने से आक्रोषित रेलकर्मचारियों ने वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के जोनल कोषाध्यक्ष इरशाद खान के नेतृत्व में मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय पर प्रदर्शन कर डीआरएम के नाम ज्ञापन सौंपा.

यूनियन के सहायक मंडल सचिव नरेश मालव ने बताया कि कोटा मंडल के विभिन्न स्टेशनों एवं विभागों में कार्यरत कर्मचारियों ने यूनियन को अवगत कराया है कि उनके कार्यालयों में अभी तक डेजर्ट कूलर नहीं लगे हैं, जबकि प्रतिवर्ष 01 अप्रेल से डेजर्ट कूलर सभी कार्यालयों में लगा दिये जाते थे, लेकिन प्रचंड गर्मी का मौसम प्रारंभ हुये कई दिन बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक भी मंडल के कार्यालयों में डेजर्ट कूलर नहीं लगने से कर्मचारी लगातार परेशान हो रहे हैं एवं 45 डिग्री से अधिक तापमान पर कार्य करने को मजबूर हैं. जिसके खिलाफ आक्रोषित होकर आज (सोमवार 15 मई) सभी विभागों के रेलकर्मचारी यूनियन के बैनर तले रैली के रूप में प्रशासन के खिलाफ नारे लगाते हुये मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय पहुंचे, जहां यूनियन के नेतृत्व में आम सभा हुई.

सभा को संबोधित करते हुए यूनियन के कोषाध्यक्ष इरशाद खान ने कहा कि यूनियन के महामंत्री कॉमरेड मुकेश गालव द्वारा सभी शाखा अधिकारियों को दिनांक 24.04.2023 को पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया था लेकिन किसी भी विभाग में अभी तक डेजर्ट कूलर नहीं लगना इस विषय पर मंडल के अधिकारियों की उदासीनता एवं कर्मचारियों के प्रति अमानवीय व्यवहार प्रदर्शित करता है, जिससे मंडल के सभी कर्मचारियों में प्रशासन के प्रति भयंकर रोष व्याप्त है. यदि तत्काल समस्या का निवारण नहीं किया गया तो यूनियन की 17-18 मई को होने वाली महाप्रबंधक स्तर की पीएनएम मीटिंग में इस विषय को उठाकर प्रशासन को जगाया जायेगा. इसके अतिरिक्त डीआरएम ऑफिस के डक्टिंग सिस्टम का भी रख-रखाव नहीं होने से वहां कार्यरत लिपिकीय स्टाफ लगातार गर्मी से परेशान हो रहा है.

मंडल उपाध्यक्ष अजय शर्मा ने भी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अधीनस्थ कार्यालयों, टीटीई रेस्ट हाउस, रेलवे चिकित्सालय आदि में रेलकर्मचारी लगातार गर्मी से परेशान हो रहे है लेकिन प्रशासन कोई सुनवाई नहीं कर रहा. यदि 7 दिवस में डेजर्ट कूलर नहीं लगाए गए तो रेलकर्मचारी अधिकारियों के वातानुकूलित कक्षों में बैठकर काम करने को मजबूर होंगे एवं इसकी समस्त जवाबदारी रेल प्रशासन की होगी.

आम सभा का संचालन नरेश मालव ने किया तथा कॉमरेड मनजीत सिंह बग्गा ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया. सभा के बाद यूनियन के प्रतिनिधि मंडल ने मंडल रेल प्रबंधक महोदय को ज्ञापन सौंपा. प्रशासन ने यूनियन को आश्वस्त किया है कि आगामी 3-4 दिनों में सभी कार्यालयों टीटीई रेस्ट हाउस एवं रेलवे अस्पतालों में डेजर्ट कूलर लगवा दिये जायेंगे.

रैली एवं प्रदर्शन में मुख्य रूप से दीपक सिंह राठौर, राजकुमार सरसिया, संजय अहिरवार, आई.डी. दुबे, दानिश खान, संजय चौहान, सुषमा राठौर, हरिकेश, प्रशांत, संतोष दुबे, रणवीर, हरेन्द्र, अशोक पुनिया, दीपेश ढाका, नीरज मिश्रा, शशीपाल सिंह, जफर, नरेन्द्र, सत्यनारायण सहित सैंकड़ों कर्मचारी उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सुप्रीम कोर्ट कर्नाटक चुनाव के दौरान मुस्लिम कोटा पर नेताओं की बयानबाजी से स्ष्ट खफा, जताई नाराजगी

WCREU की जोनल स्तरीय इंजीनियरिंग स्टाफ कान्फ्रेंस कोटा में संपन्न, कई समस्याओं पर हुई व्यापक चर्चा

यूनियन: जोनल इंजीनियरिंग स्टाफ कांफ्रेंस 8 अप्रेल को कोटा में आयोजित, पमरे के सैकड़ों कर्मचारी पहुंच रहे, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

रंग लाया डब्ल्यूसीआरईयू का प्रयास: कोटा के लोको पायलट नहीं होगें बेघर

PM को केजरीवाल ने लिखी चिट्ठी, कहा- सर रेलवे में बुजुर्ग कोटा जारी रखने से केंद्र गरीब नहीं बन जाएगा, करें बहाल

Rajasthan: कोटा में बड़ा हादसा, रामनवमी जुलूस में करंट लगने से 3 की मौत, 4 गंभीर

Leave a Reply