बिहार में तेज आंधी-तूफान से 7 लोगों की मौत, 8 घायल, 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, फसलों को हुआ नुकसान

बिहार में तेज आंधी-तूफान से 7 लोगों की मौत, 8 घायल, 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, फसलों को हुआ नुकसान

प्रेषित समय :16:06:29 PM / Tue, May 16th, 2023

पटना. बिहार के उत्तरी हिस्से में सोमवार को कहीं भारी और कहीं मध्य दर्जे की बारिश हुई. वैशाली, राघवपुर, सहरसा में कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी हुई है. इसके प्रभाव से प्रदेश के सभी हिस्सों में दिन और रात के तापमान में 2 से 7 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई.

रविवार देर रात आई आंधी के दौरान दीवार गिरने और टीन छप्पर की चपेट में आने से 7 लोगों की मौत हो गई जबकि 8 घायल हैं. सबसे ज्यादा नुकसान भागलपुर में हुआ. यहां जिले के 13 प्रखंडों में 200 से अधिक परिवारों के आशियाने उजड़ गए.

मधेपुरा में मकान की दीवार के नीचे दबने से सिंहेश्वर प्रखंड निवासी अरहुल देवी और उमदा देवी की मौत हो गई. कुमारखंड के बेलारी और मुरलीगंज के जोरगमा में आंधी के दौरान टीन का छप्पर उड़ गया. छप्पर से कटकर विकास कुमार और रूद्र नारायण यादव की मौत हो गई.

सुपौल के प्रतापगंज प्रखंड के सुखानगर में छह वर्षीय बच्ची गौरी कुमारी पर नारियल का पेड़ गिर गया. जिससे उसकी मौत हो गई. इसके अलावा सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड के बनैनिया में दीवार गिरने से एक ही परिवार के चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. मुंगेर के तारापुर में टीन शेड गिरने से चार लोग घायल हुए.

मुजफ्फरपुर के तुरकौलिया में कवलपुर बीएसएनएल टावर के पास निर्माणाधीन मॉल की दीवार गिरने से कलावती कुंअर और समस्तीपुर के मुसरीघरारी में आंधी से बिजली का तार टूटने से चपेट में आए अधेड़ की मौत हो गई.

दक्षिणी बिहार में शुष्क रहेगा मौसम

बंगाल की खाड़ी में सक्रिय मोका तूफान के कारण 14 मई से बिहार नमी प्रवेश कर रही है. साथ ही साइक्लोन सर्किल के कारण बिहार के उत्तरी हिस्से में आर्द्रता 80 प्रतिशत है. इससे झारखंड और पश्चिम बंगाल से सटे कटिहार, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, सीवान, जमुई, मधुबनी सहित 9 जिलों में भारी बारिश के आसार हैं. जबकि मुजफ्फरपुर दरभंगा, सारण सहित 10 जिलों में हल्की बारिश के आसार हैं. दक्षिणी बिहार में मौसम शुष्क रहेगा
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लैंड फॉर जॉब्स स्कैम : बिहार-दिल्ली में सीबीआई की छापेमारी, एमएलए सहित इन आरजेडी नेताओं से जुड़े हैं घोटाले के तार

#AajKaDin: शुक्रवार, 12 मई 2023, आरती कुंजबिहारी की, श्री गिरिधर कृष्ण मुरारी की!

दूरसंचार विभाग ने झारखंड-बिहार के 2.25 लाख मोबाइल नम्बर किए निष्क्रिय

बिहार के सीएम नीतीश कुमार रांची में हेमंत सोरेन से मिले, सीएम बोले-हम लोगों की राय है कि विपक्ष एकजुट हो

बिहार के सीएम नीतीश कुमार रांची में हेमंत सोरेन से मिले, सीएम बोले-हम लोगों की राय है कि विपक्ष के एकजुट हो

पशु तस्करों का सिंडिकेट यूपी से बिहार तक फैला, 7 गिरफ्तार, 28 मवेशी बरामद, मोबाइल और गाडिय़ां जब्त

Leave a Reply