बिहार के सीएम नीतीश कुमार रांची में हेमंत सोरेन से मिले, सीएम बोले-हम लोगों की राय है कि विपक्ष एकजुट हो

बिहार के सीएम नीतीश कुमार रांची में हेमंत सोरेन से मिले, सीएम बोले-हम लोगों की राय है कि विपक्ष एकजुट हो

प्रेषित समय :20:08:44 PM / Wed, May 10th, 2023

रांची, पटना. सीएम नीतीश कुमार रांची में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की है. मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग एकजुट होकर काम करेंगे. आपस में बात कर ली है. हमारी राय है कि विपक्ष के अधिकांश लोग एकजुट हो जाएं. हमारे इतिहास को बदलने की कोशिश चल रही है. सीएम नीतीश कुमार के साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, ललन सिंह और संजय झा भी मुलाकात के दौरान मौजूद रहे.

पिछले दिनों जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने रांची जाकर सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी. इससे पहले गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार ओडिशा गए और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की. इस दौरान जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और मंत्री संजय झा साथ में थे.

पटनायक से मिलने के बाद बोले- नॉन पॉलिटिकल थी मुलाकात

मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने मीडिया के सामने आकर कहा उनकी विपक्षी एकता को लेकर कोई बात नहीं हुई है. यह नॉन-पॉलिटिकल मुलाकात थी. नवीन पटनायक ने कहा कि नीतीश कुमार से बहुत बेहतर संबंध हैं और इसी के तहत यह मुलाकात हुई है.

नीतीश कुमार हेमंत सोरेन से मुलाकात के बाद पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिलने 11 मई को महाराष्ट्र भी जाएंगे. दोनों नेताओं से उनकी मुंबई में मुलाकात की बात कही जा रही है. इस संभावित मुलाकात से पहले बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चन्द्र ठाकुर ने मुंबई में इन दोनों नेताओं से मुलाकात की थी.

नीतीश कुमार विपक्षी एकता को मजबूत करने को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े, राहुल गांधी, बंगाल के सीएम ममता बनर्जी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और लेफ्ट के कई नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पशु तस्करों का सिंडिकेट यूपी से बिहार तक फैला, 7 गिरफ्तार, 28 मवेशी बरामद, मोबाइल और गाडिय़ां जब्त

बिहार सरकार को आनंद मोहन की जेल से रिहाई मामले पर सुको का नोटिस, आईएएस की पत्नी ने किया था विरोध

आगरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर 38 यात्रियों को बिहार से हरियाणा ले जाते हुए बस पलटी, 6 गंभीर

Nepal में भूस्खलन से धंसा मकान, बिहार के चार मजदूरों की मौत, परिजनों को मुआवजा का ऐलान

बिहार में गजब हो गया: चालू बिजली की लाइन से दो बड़े ट्रांसफार्मर ही ले उड़े चोर

Leave a Reply