#GodiMedia: मोदी मैजिक खत्म! विधानसभा चुनावों से बड़ी चिंता लोकसभा चुनाव की है?

#GodiMedia: मोदी मैजिक खत्म! विधानसभा चुनावों से बड़ी चिंता लोकसभा चुनाव की है?

प्रेषित समय :21:43:08 PM / Tue, May 16th, 2023

प्रदीप द्विवेदी. कर्नाटक विधानसभा चुनाव और उससे पहले हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के नतीजों ने यह साफ कर दिया है कि- वह दिन गए, जब पसीना गुलाब था?
गुजरात को छोड़कर शेष राज्यों में मोदी मैजिक खत्म हो चुका है!
बल्कि.... राजनीतिक जानकारों का मानना है कि यदि कर्नाटक विधानसभा चुनाव नरेंद्र मोदी के फेस पर नहीं लड़ा गया होता, तो शायद बीजेपी को इतनी बड़ी हार नहीं मिलती, वजह?
इन नौ वर्षों में जनता नरेंद्र मोदी की सियासी ठगी का शिकार हुई है, 2014 के बाद जनता ने सियासी सज्जनता में 2019 में एक मौका और दिया, नतीजा.... पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के रेट ने जनता की जेब में आग लगा दी, तो महंगाई ने आमजन की कमर तोड़ के रख दी, लिहाजा.... जनता की नाराजगी देखते हुए बीजेपी के लिए आनेवाले विधानसभा चुनावों से बड़ी चिंता लोकसभा चुनाव 2024 की है?
यदि राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ आदि राज्यों के विधानसभा चुनाव भी नरेंद्र मोदी के फेस पर लड़े गए, तो इन राज्यों में भी कर्नाटक की तरह ही बीजेपी के सत्ता के सपने ढेर हो जाएंगे?
यही नहीं, यदि लोकसभा चुनाव 2024 नरेंद्र मोदी के पीएम फेस पर लड़ा गया तो केंद्र की सत्ता भी बीजेपी के हाथ से निकलने की आशंका है!
ऐसा नहीं है कि यह सच्चाई कोई नहीं जानता है, पार्टी के अंदर भी अब दबी जबान से इस पर चर्चा हो रही है?
यही कारण है कि.... बीजेपी के कांग्रेसीकरण से नाखुश मूल भाजपाई लोकसभा चुनाव 2024 में जीत के लिए योगी को पीएम फेस देखना चाहते हैं?
दरअसल, सियासी जोड़तोड़ में पारंगत मोदी टीम राज्यों में तो सत्ता पलट कर सकती है, लेकिन.... लोकसभा चुनाव में जनता की नाराजगी से जो सीटों का हिसाब गड़बड़ा रहा है, उसे ठीक करना असंभव होता जा रहा है, राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, बिहार जैसे राज्यों में तो सीटों का तगड़ा झटका लगनेवाला है, जिसे झेलना आसान नहीं है!
देखना दिलचस्प होगा कि.... मोदी टीम और गोदी मीडिया, मोदी की पॉलिटिकल इमेज को कितना और कब तक बचा पाते हैं?
जनता के मुद्दों को नजरअंदाज करने के अंदाज को कुछ इस तरह से देश के प्रमुख कार्टूनिस्ट Rajendra dhodapkar @Rajendradhodap2 ने पेश किया है....
https://twitter.com/Rajendradhodap2/status/1653654794039627776/photo/1
#KarnatakaElectionResults2023  यदि लोकसभा चुनाव 2024 में जनता का क्षेत्रीय दलों से मोहभंग हो गया, तो बीजेपी को कर्नाटक जैसे नतीजे ही मिलेंगे?
https://www.palpalindia.com/2023/05/15/delhi-Lok-Sabha-Elections-2024-public-disenchantment-with-regional-parties-opposition-unity-Karnataka-like-results-for-BJP-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कर्नाटक के नये मुख्यमंत्री सिद्धारमैया हो सकते हैं, चर्चाओं का बाजार गर्म, खरगे करेंगे ऐलान

कर्नाटक के डीजीपी प्रवीण सूद सीबीआई के नए डायरेक्टर, 1986 बैच के हैं आईपीएस अफसर

कर्नाटक: एक सीएम तीन डिप्टी सीएम फॉर्मूला डीके को नहीं मंजूर, कांग्रेस आलाकमान तय करेगा CM का नाम

कर्नाटक जीत पर एमपी में जश्र, कांग्रेसियों ने लगाए जय सियाराम के नारे, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा अब हमारे यहां सिंधिया नहीं है

मुख्यमंत्री बघेल ने कर्नाटक की जीत पर कहा- नतीजों से साफ हुआ बजरंग बली कांग्रेस के साथ हैं, ये मोदी की हार

कर्नाटक में BJP ने हार मानी, राहुल गांधी ने कहा- कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ, मोहब्बत की दुकानें खुलीं

Leave a Reply