मनाली जा रहे हैं तो जरूर घूम लें आसपास की ये जगहें

मनाली जा रहे हैं तो जरूर घूम लें आसपास की ये जगहें

प्रेषित समय :09:31:42 AM / Wed, May 17th, 2023

वेकेशन के लिए मनाली जैसी जगहें लोगों की लिस्ट में आमतौर से शामिल रहती हैं. क्योंकि ये जगह खूबसूरत होने के साथ-साथ बजट के अनुकूल भी है. यही कारण भी मनाली में आपको काफी भीड़ देखने को मिलेगी. ऐसे में आप मनाली के आसपास भी कुछ जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं. इन जगहों पर न केवल आप शांति से कुछ पल बिता पाएंगे बल्कि एक यादगार वेकेशन भी बिता पाएंगे. आइए जानें आप कौन सी हैं वो जगहें जिन्हें आप मनाली के आसपास विजिट कर सकते हैं.

सोलंग वैली - आप सोलंग वैली घूमने के लिए जा सकते हैं. एडवेंचर के शौकीन लोगों के लिए ये जगह किसी जन्नत से कम नहीं है. आप यहां ट्रैकिंग,पैराग्लाइडिंग, जोर्बिंग और स्कीइंग जैसी एक्टिविटीज को एंजॉय कर सकेंगे.

हिडिंबा टेंपल - ऐसा माना जाता है कि जो यहां जाता है उसकी सारी मन्नतें पूरी होती है. ये प्राचीन मंदिर  हरी-भरी हरियाली और ऊंचे देवदार के पेड़ों से घिरा हुआ है. इस मंदिर की खूबसूरती आपका मन मोह लेगी. इसके साथ यहां के शांत वातावरण आपको सूकून देने का काम करेंगे. 

रोहतांग पास - ये एक बहुत ही सुंदर पर्यटन स्थल है. यहां का सुहावना मौसम आपको बहुत पसंद आएगा. ये यहां के सबसे प्रमुख आकर्षण में से एक हैं. भागदौड़ भरी जिंदगी से दूर समय बिताने के लिए ये एक बहुत ही बेहतरीन जगह है. 

जोगिनी वॉटरफॉल्स - जोगिनी वॉटरफॉल्स एक बहुत ही मशहूर हिल स्टेशन है. नेचर लवर्स को एक बार जोगिनी वॉटरफॉल्स को जरूर विजिट करना चाहिए. गर्मागर्म चाय के साथ आप जोगिनी वॉटरफॉल्स के खूबसूरत नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हिमाचल: बर्फबारी के बाद मनाली में उमड़े सैलानी, 3 हाईवे समेत 267 सड़कें बंद, जनजीवन अस्त-व्यस्त

Snowfall: हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी से बंद हुआ लेह-मनाली हाईवे, केलांग में माइनस में पहुंचा पारा

खूबसूरती में मनाली-शिमला को मात देता कुन्‍नूर हिल स्टेशन

IRCTC दे रहा है शिमला-मनाली की खूबसूरत वादियों में घूमने का मौका

मनाली की ये 5 खूबसूरत टूरिस्ट स्पॉट कराएंगे आपको स्वर्ग सा अनुभव

Leave a Reply