J&K : महबूबा मुफ्ती का ऐलान, जब तक धारा 370 बहाल नहीं होगी, तब तक विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे

J&K :  महबूबा मुफ्ती का ऐलान, जब तक धारा 370 बहाल नहीं होगी, तब तक विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे

प्रेषित समय :14:59:27 PM / Sun, May 21st, 2023

नई दिल्ली. पीडीपी प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बड़ा ऐलान किया है. महबूबा ने कहा कि जब तक धारा 370 को फिर से लागू नहीं किया जाता, तब तक विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. महबूबा ने पाकिस्तान की भाषा में कहा कि जम्मू कश्मीर खुला जेल बन गया है, यही वजह है कि चीन ने भी इसमें दखल दिया है. महबूबा मुफ्ती ने बेंगलुरू में मीडिया से बात करते हुए बीजेपी पर कई आरोप मढ़े हैं.

कर्नाटक में कांग्रेस को मिली जीत से उत्साहित जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला किया है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक ने उम्मीद की किरण दिखाई है और पूरा देश ऐसी ताकतों को उखाड़ फेंकेगा जो सांप्रदायिक भावना से काम करते हैं. मबहूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली में ट्रांसफर पोस्टिंग के मुद्दे पर भी बयान दिया और कहा कि केंद्र ने जिस तरह से आर्डिनेंस पास किया है, वह गलत है. उन्होंने कहा कि एक तरफ सुप्रीम कोर्ट दिल्ली सरकार को अधिकार दे रहा है, दूसरी तरफ सरकार उस आदेश को लागू न करने के लिए नया कानून बना रही है.

महबूबा ने बेंगलुरू में दिया यह बयान

बेंगलुरू में मीडिया से बात करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि दिल्ली में जो हुआ, वह वेकअप कॉल की तरह से है. जो जम्मू कश्मीर में हो रहा है, वह पूरे देश में होने वाला है. उन्होंने कहा कि बीजेपी कोई भी विपक्ष नहीं चाहती है. जिस तरह से दिल्ली सरकार को शक्तिहीन बनाया जा रहा है, ऐसा देश के हर राज्य में हो सकता है. उन्होंने दावा किया कि जब तक जम्मू कश्मीर में धारा 370 को बहाल नहीं किया जाता, पीडीपी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Kashmir: घाटी में टारगेट किलिंग के बाद सेना ने संभाला मोर्चा, बडगाम में 2 आतंकियों को मौत के घाट उतारा

Kashmir: टारगेट किलिंग, आतंकियों ने ग्रेनेड से किया हमला, यूपी के दो मजदूरों की मौत

Jammu and Kashmir: शोपियां में आतंकिवादियों ने की एक कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या

Jabalpur: रेलवे का दूसरा पुल चौड़ा करने 15 दिनों के लिए चार प्लेटफार्म बंद होंगे, डीआरएम ने किया निरीक्षण

Jharkhand: सीबीआई कोर्ट का आदेश, लालू यादव को वापस करो पासपोर्ट, यह है कारण

Jabalpur: मकान मालिक महिला की हत्या का आरोपी दमोह से गिरफ्तार

Leave a Reply