Jabalpur: रेलवे का दूसरा पुल चौड़ा करने 15 दिनों के लिए चार प्लेटफार्म बंद होंगे, डीआरएम ने किया निरीक्षण

Jabalpur: रेलवे का दूसरा पुल चौड़ा करने 15 दिनों के लिए चार प्लेटफार्म बंद होंगे, डीआरएम ने किया निरीक्षण

प्रेषित समय :20:39:58 PM / Sat, May 20th, 2023

जबलपुर. पमरे के जबलपुर में दूसरे पुल के नजदीक बन रहे नए अंडरब्रिज को चौड़ा करने के काम तेजी पकड़ लिया है. जिसको लेकर आज शनिवार 20 मई को जबलपुर मंडल के डीआरएम विवेक शील ने रेलवे के अधिकारी और इंजीनियरों के साथ मिलकर अंडर ब्रिज का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कहां ब्रिज का पहली बार सर्वे किया गया है. जिसमें सिग्नल, इलेक्ट्रिक तार, पानी और ट्रैफिक सहित कई समस्याएं आ रही है. जिसको लेकर मुख्यालय से चर्चा की जाएगी.

डीआरएम श्री शील ने कहा कि रेलवे के द्वारा तेज गति से अंडर ब्रिज का निर्माण कार्य कराने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहां आगामी समय में ब्लॉक बनाने के लिए रेल की पटरियों को भी काटना पड़ेगा. जिससे जबलपुर स्टेशन के 6 में से 4 प्लेटफार्म को बंद भी करना पड़ सकता है.

कई ट्रेनें होंगी रद्द, कई होंगी डायवर्ट

रेलवे ट्रैफिक का कम नुकसान हो, भले ही खर्चा थोड़ा बढ़ जाए, लेकिन कार्य को तेज गति से किया जाएगा. जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना न करना पड़े. इसके अलावा रेलवे के द्वारा अन्य विकल्प भी खोजे जा रहे हैं. हालांकि अंडर ब्रिज के निर्माण के दौरान कई ट्रेनें रद्द होगी और कई ट्रेनों को डाइवर्ट भी किया जाएगा. गौरतलब है दूसरे पुल स्थित पुराने ब्रिज से लगकर ही नया ब्रिज का निर्माण कार्य किया जा रहा है. जिसे साढ़े 6 मीटर चौड़ा और 21 मीटर लंबा बनाया जाना है. जिसका कार्य तेज गति से रेलवे के द्वारा किया जा रहा है.

चौड़ाई होगी 14 मीटर

फिलहाल अभी वेटरनरी कॉलेज के मुख्य द्वार की ओर आने वाले ब्रिज के हिस्से को तैयार किया गया है. वहीं कुछ समय बाद एसबीआई चौक की तरफ से ब्लॉक निर्माण कार्य कराया जाएगा. अंडर ब्रिज चौड़ा होने के बाद दूसरे पुल में लगने वाला जाम खत्म हो जाएगा. वहीं रोजाना आने-जाने वाले लोगों को भी परेशानी नहीं होगी. अंडर ब्रिज निर्माण के बाद नए और पुराने ब्रिज को मिलाकर चौड़ाई लगभग 14 मीटर की हो जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा, ज्योतिरादित्य बड़ा चेहरा होते तो अपने सांसद प्रतिनिधि न हारते

जबलपुर में साथी व्यापारी ने ही करवाई थी लूट, चार आरोपियों से 30 लाख के सोने-चांदी के जेवर जब्त

MP: नैनपुर में जबलपुर लोकायुक्त टीम ने शिक्षा अधिकारी को रिटायर शिक्षक से रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

Rail News: जबलपुर-लखनऊ चित्रकूट एक्सप्रेस का एक रैक एलएचबी रैक में परिवर्तित

जबलपुर: धमाके के साथ मोबाइल में ब्लास्ट, युवक के पैर में आई में चोट, रेलवे स्टेशन पर मची अफरातफरी

जबलपुर: भाजपा नेता के पुत्र सहित दो युवकों की नर्मदा नदी में डूबने से मौत

Leave a Reply