पीएम मोदी ने ओडिशा में कई परियोजना का शिलान्यास किया, कहा कठिन से कठिन हालातों के बीच भारत ने विकास की गति को बनाए रखा

पीएम मोदी ने ओडिशा में कई परियोजना का शिलान्यास किया, कहा कठिन से कठिन हालातों के बीच भारत ने विकास की गति को बनाए रखा

प्रेषित समय :16:16:15 PM / Thu, May 18th, 2023

ओडिशा. भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज ओडिशा को कई रेल परियोजनाओं का उपहार दिया है. श्री मोदी ने वर्चुअली पुरी व कटक रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखी. वहीं कई रेलवे परियोजनाओं का शिलान्यास कर राष्ट्र को समर्पित किया. इसके साथ ही उन्होंने पुरी-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाई. इस मौके पर उन्होने कहा कि भारत ने कठिन से कठिन हालातों के बीच विकास की गति को बनाए रखा है. आज ओडिशा व पश्चिम बंगाल के लोगों को वंदे भारत ट्रेन का उपहार मिल रहा है. वंदे भारत ट्रेन आधुनिक भारत और आकांक्षीय भारतीय दोनों का प्रतीक बन रहा है. उन्होंने कहा कि आज जब वंदे भारत एक स्थान से दूसरे स्थान से गुजरती है तो उसमें भारत की गति और भारत की प्रगति दिखाई देती है. अब कोलकाता से पूरी जाना हो या पूरी से कोलकाता ये यात्रा केवल साढ़े 6 घंटे की है.

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि भारत के विकास में हर राज्य की भागीदारी है. देश हर राज्य को साथ लेकर आगे बढ़ रहा. उन्होंने कहा कि ये समय आजादी के अमृतकाल का समय है. भारत की एकता को और मजबूत करने का समय है. जिनती ज्यादा एकता होगी, भारत का सामूहिक सामर्थ्य उतना ही ज्यादा शिखर पर पहुंचेगा. वंदे भारत ट्रेने इस भावना का भी प्रतिबिंब हैं. इस अमृतकाल में वंदे भारत ट्रेनें विकास का इंजन भी बन रही हैं. एक भारत,श्रेष्ठ भारत की भावना को भी आगे बढ़ा रही हैं. उन्होंने कहा कि आज का नया भारत टेक्नोलॉजी भी खुद बना रहा है. नई सुविधाओं को तेजी से देश के कोने-कोने में पहुंचा भी रहा है. उन्होने कहा कि भारत ने कोरोना जैसी महामारी की स्वदेशी वैक्सीन तैयार करके भी दुनिया को चौंका दिया था. इन सब प्रयासों में समान बात ये है कि ये सारी सुविधाएं किसी एक शहर या राज्य तक सीमित नहीं रहीं बल्कि सबके पास तेजी से पहुंचीं. उन्होंने कहा कि हमारी वंदे भारत ट्रेने भी अब उत्तर से लेकर दक्षिण तक, पूरब से लेकर पश्चिम तक देश के हर किनारे को स्पर्श करती हैं. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि जहां आधारभूत संरचना का विकास होता है. वहां लोगों का विकास भी तेजी से होता है. आधारभूत संरचना से लोगों का सिर्फ जीवन ही आसान नहीं होता बल्कि ये समाज को भी सशक्त करता है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मोदी कैबिनेट में कई निर्णय: आईटी से जुड़े हार्डवेयर के लिए PLI स्कीम को मंजूरी, 17,000 करोड़ रुपए की फाइनेंशियल मदद

#GodiMedia: मोदी मैजिक खत्म! विधानसभा चुनावों से बड़ी चिंता लोकसभा चुनाव की है?

रोजगार मेले में पीएम मोदी ने सौंपे 71 हजार नियुक्ति पत्र, कहा- नौकरियों में भ्रष्टाचार खत्म हुआ

UP: वाराणसी में PM मोदी की भतीजी बन रिटायर कर्नल से 21 लाख की ठगी, स्टॉक मार्केट में मुनाफा का दिया था झांसा

Karnataka Election Results 2023 : नतीजे बताते हैं कि नरेंद्र मोदी का सियासी जादू हवा हो चुका है? बीजेपी को 2024 के लिए नया पीएम फेस तलाशना होगा?

Leave a Reply