MP: यहां बैलगाड़ी से निकली दूल्हे की बारात, वजह जानकर करेंगे तारीफ

MP: यहां बैलगाड़ी से निकली दूल्हे की बारात, वजह जानकर करेंगे तारीफ

प्रेषित समय :20:17:32 PM / Sun, May 21st, 2023

नर्मदापुरम. आज के वक्त में शादियां बड़ी धूमधाम से होने लगी है. शादियों में आज के वक्त में खर्चा भी बहुत होता है. जहां शाही बारात निकलती है और अन्य रस्मों पर भी जमकर पैसा खर्चा होता है, लेकिन कुछ लोग लीग से हटकर भी काम करते हैं. मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले के इटारसी ब्लॉक में आने वाले गांव में ऐसा ही कुछ देखने को मिला है. जहां एक युवक ने बैलगाड़ी पर अपनी बारात निकाली.

दरअसल, बैलगाड़ी पर बारात निकलना कम ही सुनाई देता है, लेकिन इटारसी केसला ब्लॉक के आदिवासी गांव रेसलपाटा में एक युवक की बारात बैलगाड़ी से ही निकाली गई. जहां बैलगाड़ी को बग्गी की तरह सजा कर उसमें दूल्हे को बैठाया गया, बेलों को भी सजाया गया. बारात में आदिवासी ग्रुप द्वारा बेहतर डांस की प्रस्तुति भी दी गई. बैलगाड़ी पर जब दूल्हा बारात लेकर निकला तो इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ.

पारंपरिक तरीके से करना चाहता था शादी

खास बात यह है कि इस शादी के पीछे की वजह केवल परंपरा है. घोड़ाडोंगरी निवासी दूल्हा मुकेश उइके अपनी शादी पारंपरिक तरीके से करना चाहता था. वह शादी में ज्यादा साज सज्जा नहीं चाहता था. लेकिन पारंपरिक रीति रिवाजों को जरूर पूरा करना चाहता था. इसलिए उसने अपनी बारात बैलगाड़ी से ले जाने का फैसला किया. दूल्हा बैलगाड़ी से बारात लेकर दुल्हन सविता धुर्वे के घर पहुंचा और पूरे पारंपरिक रीति रिवाज से शादी करके के वापस दुल्हन को लेकर आया. जिसके लिए उसकी जमकर तारीफ भी हो रही है.

दूल्हा अपनी परंपरा को ध्यान में रखते हुए घोड़े पर बारात लगाने की वजह बैलगाड़ी पर बारात लगाई, जो पूरे इलाके में चर्चा का विषय भी बनी है. पूरी बैलगाड़ी को फूलों से सजाया गया था. वही बेलों को भी सजाया गया. इस बारात को देखने आसपास के क्षेत्र के लोग बड़ी संख्या में पहुंचे और सभी ने दोनों तरफ भी तारीफ भी की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में वर्षा का सिलसिला जारी, जबलपुर और नर्मदापुरम में ओले गिरने की चेतावनी, अगले कई दिनों तक ऐसा ही रहेगा मौसम

MP में वर्षा का सिलसिला जारी, जबलपुर और नर्मदापुरम में ओले गिरने की चेतावनी, अगले कई दिनों तक ऐसा ही रहेगा मौसम

Rail News: होशंगाबाद स्टेशन, अब नर्मदापुरम स्टेशन कहलायेगा, अधिसूचना जारी

एमपी के नर्मदापुरम में खड़े ट्रक से जा टकराई यात्री बस, हादसे में एक व्यक्ति की मौत, 35 घायल

मौसम विभाग की चेतावनी: जबलपुर और नर्मदापुरम में भारी वर्षा के आसार, इन राज्यों में भी होगी बारिश

नर्मदापुरम में युवती ने की रिश्ते के भाई से शादी, 4 माह बाद घर से भागे, जबलपुर में मामा के घर में मिले

Leave a Reply