मैक्सिको में ड्रग माफियाओं के बीच गैंगवार, 11 की मौत, कार रेसिंग के दौरान फायरिंग, सभी मृतक कार रेसर्स

मैक्सिको में ड्रग माफियाओं के बीच गैंगवार, 11 की मौत, कार रेसिंग के दौरान फायरिंग, सभी मृतक कार रेसर्स

प्रेषित समय :15:39:57 PM / Sun, May 21st, 2023

मैक्सिको. नॉर्थ मैक्सिको के बाजा कैलिफोर्निया में शनिवार को ड्रग माफियाओं के बीच गैंगवॉर में 11 लोग मारे गए, जबकि 7 लोग घायल हो गए. मरने वाले सभी लोग कार रेसर्स थे, जो एक ऑल-टेरेन कार रेसिंग शो में हिस्सा लेने आए थे.

डेली मेल के मुताबिक, रेसिंग के दौरान जब ये लोग एनसेनाडा शहर के सैन विसेंट इलाके में गैस स्टेशन पर रुके, तभी बड़ी गाडिय़ों से कुछ लोग बंदूकें लेकर निकले और फायरिंग शुरू कर दी. इस हमले के बाद स्टेट पुलिस, मरीन, फॉयर ब्रिगेड और मैक्सिकन रेड क्रॉस की टीमें घटनास्थल पर पहुंचीं.

ड्रग माफिया और तस्करों का गढ़ है एनसेनाडा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनसेनाडा में यह गोलीबारी दो ड्रग माफियाओं ग्रुप- अरेलेनो फेलिक्स कार्टेल और सिनालोआ कार्टेल की आपसी रंजिश के चलते हुई. बाजा कैलिफोर्निया क्राइम का गढ़ माना जाता है. यह शहर अमेरिका-मैक्सिको के बॉर्डर के ठीक नीचे आता है. अमेरिका में ड्रग मानव तस्करी करने के सभी रास्ते यही से होकर गुजरते हैं. इसलिए इस इलाके पर कब्जा करने के लिए ड्रग माफियाओं के बीच अक्सर गैंगवॉर होता रहता है.

मारे गए लोगों की पहचान सार्वजनिक नहीं की गई

मेयर अरमांडो अयाला रोबल्स ने कहा कि राज्य के अटॉर्नी जनरल ने शूटिंग की जांच के लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया. हालांकि पीडि़तों की पहचान और उनकी नेशनैलिटी अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई है. मैक्सिको के रेड क्रॉस ने घायलों को उत्तरी बाजा कैलिफोर्निया के अस्पतालों में पहुंचाया. फिलहाल उनकी हालात गंभीर बनी हुई है.

अमेरिका के दक्षिण-पश्चिमी राज्य न्यू मैक्सिको में सोमवार को मास शूटिंग की वारदात में 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो पुलिसवालों समेत 9 लोग घायल हो गए. वारदात को 18 साल के हमलावर ने अंजाम दिया था. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में हमलावर भी मारा गया. शूटिंग की वारदात फार्मिंग्टन में हुई, जहां करीब 50 हजार लोग रहते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूएन में मैक्सिको ने रखा प्रस्ताव: रूस-यूक्रेन में शांति के लिए बने समिति, पीएम मोदी को भी किया जाए शामिल

मैक्सिको में मुर्गे की लड़ाई में भड़की हिंसा, गैंगवार में चलीं हजारों गोलियां, 20 लोगों की मौत

मैक्सिको: दो ट्रकों के बीच भिड़ंत से मची चीख-पुकार, 49 लोगों की मौत

मैक्सिको में ड्रग कार्टल्स के खूनी संघर्ष में 10 की मौत, पुल से लटके मिले 9 लोगों के शव

मैक्सिको में हुए गैंगवार में जबलपुर की बहू की गोली लगने से मौत..!

Leave a Reply