गंगा नदी में नाव पलटी, 3 की मौत, 30 लोग मुंडन के बाद गंगा पार जा रहे थे, बचाव कार्य जारी

गंगा नदी में नाव पलटी, 3 की मौत, 30 लोग मुंडन के बाद गंगा पार जा रहे थे, बचाव कार्य जारी

प्रेषित समय :16:02:33 PM / Mon, May 22nd, 2023

बलिया. बलिया में सोमवार सुबह गंगा नदी में नाव पलटने से बड़ा हादसा हो गया. गंगा में 30 सवारियों से भरी नाव पलट गई और सभी लोग डूबने लगे. चीख पुकार सुनकर आस-पास के नाविक और गोताखोरों ने रेस्क्यू शुरू किया. कुछ लोगों ने तो पीपापुल की रस्सी पकड़कर खुद की जान बचाई.

इसके बाद 6 लोगों को पानी से निकाला जा सका. इन्हें अस्पताल लेकर गए. इसमें से 3 महिलाओं को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. जबकि एक महिला को वाराणसी रेफर किया गया है. वहीं, दो महिलाओं का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

डीएम का कहना है कि हादसे के वक्त ही नाविकों और अन्य लोगों ने डूबते हुए लोगों को बचाना शुरू कर दिया था. फिलहाल किसी अन्य के डूबने की सूचना नहीं है. हादसा फेफना थाना क्षेत्र के माल्देपुर घाट पर हुआ है.

डीएम के मुताबिक, गड़वार थाना क्षेत्र के सोनबरसा गांव निवासी नेपाल खरवंशी के नाती और नतिनी का मुंडन संस्कार था. इसमें उनकी बेटी इंद्रावती (55) और उसकी देवरानी गंगोत्री देवी (50) के साथ परिवार और रिश्तेदारी के लोग शामिल होने आये थे. ओहार परंपरा के मुताबिक, परिवार के कुछ सदस्य नदी पार करने के लिए नाव पर सवार हुए.

पीपा पुल की रस्सी पकड़कर बचे कुछ लोग

बताया जा रहा है कि छोटी नाव में नाविक ने कुछ अन्य परिवार वालों को भी इनके साथ ही बैठा लिया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, नाव में करीब 30 लोग बैठे थे. घाट से छूटकर नाव कुछ ही दूर गई थी, तभी लोगों के चिल्लाने की आवाज आई. नाव पर बैठे लोग चिल्ला-चिल्लाकर बता रहे थे कि नाव में पानी भर रहा है. देखते-देखते नाव डूबने लगी. उस वक्त कुछ लोग पास के ही पीपा पुल के रस्सी को पकड़ लिए. नाविकों और कुछ स्थानीयों की मदद से इन्हें बचाया गया. तब तक 6 महिलाएं गहरे पानी में चली गई थीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वाराणसी: गंगा नदी में नाव पलटी, 6 लोग डूबे, दो को बचाया, 4 लापता

एमपी के रायसेन में नर्मदा में नाव पलटी, एक ही परिवार के 9 लोग सवार थे, 3 मृत

बोटिंग करते वक्त नाव पलटी, तीन दोस्तों की मौत, दो तैरकर बाहर आए

बिहार के कटिहार में नाव पलटी, 2 लोगों की मौत, 5 अब भी लापता

बांग्लादेश में दो नावों की टक्कर में 100 से अधिक यात्रियों से सवार नाव पलटी, 21 की मौत

बिहार : हाजीपुर में नदी पार कर रहे थे किसान, तेज हवा से नाव पलटी, 2 लोग लापता

Leave a Reply