छत्तीसगढ़: 15 आईपीएस अफसरों का हुआ ट्रांसफर, एसपी अभिषेक पल्लव का कबीरधाम हुआ तबादला

छत्तीसगढ़: 15 आईपीएस अफसरों का हुआ ट्रांसफर, एसपी अभिषेक पल्लव का कबीरधाम हुआ तबादला

प्रेषित समय :19:23:30 PM / Fri, May 26th, 2023

रायपुर. छत्तीसगढ़ शासन द्वारा भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारियों के नवीन पदस्थापना आदेश जारी किए गए है. बता दें छत्तीसगढ़ के 15 आईपीएस अफसरों के तबादले किए गए हैं. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. बता दें लाल उमेद सिंह का वर्तमान पदस्थापना पुलिस अधीक्षक जिला कबीरधाम से नवीन पदस्थापना जिला बलरामपुर किया गया है. वहीं आई एलेसेला कल्याण पुलिस अधीक्षक जिला बेमेतरा का नवीन पदस्थापना पुलिस अधीक्षक जिला सूरजपुर किया गया है. इसके अलावा पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव का ट्रांसफर दुर्ग से जिला कबीरधाम कर दिया गया है.

प्रदेश में विधानसभा चुनाव से छह महीना पहले राज्य सरकार ने पुलिस महकमे में बड़ी सर्जरी करते हुए 12 जिलों के पुलिस अधीक्षकों सहित 15 आईपीएस के प्रभार को बदल दिया है. गृह विभाग के आदेश के अनुसार, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के गृह जिले दुर्ग के एसपी अभिषेक पल्लव को कबीरधाम का एसपी बनाया गया है. अब दुर्ग के नए एसपी शलभ कुमार सिन्हा होंगे. शलभ वर्तमान में कांकेर में पदस्थ हैं. बेमेतरा एसपी आइके एलेसेला को हटाकर सूरजपुर भेजा गया है. उनकी जगह भावना गुप्ता लेंगी. भावना अभी सरगुजा एसपी की जिम्मेदारी निभा रही हैं.

एक महीना पहले हुए आईपीएस तबादले में नए जिलों के एसपी को बदला गया था. उस समय मनेंद्रगढ़ और मोहला-मानपुर के एसपी को नहीं बदला गया था. इस बार वहां बदलाव करते हुए मनेंद्रगढ़ में सिद्धार्थ तिवारी और मोहला मानपुर में रत्ना सिंह को भेजा गया है. बस्तर के सुकमा, कोंडागांव, कांकेर और दंतेवाड़ा एसपी को बदला गया है. यहां पदस्थ एसपी का कार्यकाल दो साल से ज्यादा हो गया था. तीन साल से एक ही स्थान पर पदस्थ अधिकारियों पर चुनाव आयोग की आपत्ति को देखते हुए यह बदलाव किया गया है. टीआर कोशिमा, राम कृष्ण साहू और मोहित गर्ग को जिले से हटाकर बटालियन में सेनानी बनाया गया है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर 10 नक्सली गिरफ्तार, एक ट्रैक्टर विस्फोटक जब्त, माओवादी लीडर्स ने मंगवाया था बारूद

छत्तीसगढ़ के हवाई यात्रियों के लिए गुड न्यूज : रायपुर से सिंगापुर और बैंकाक के लिए जल्द शुरू होगी कनेक्टिंग फ्लाइट

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने मचाया उत्पात, तेंदूपत्ता फड़ में लगाई आग, लाखों का नुकसान

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा, ED ट्रैफिक पुलिस के जैसे काम कर रहा

SC ने ईडी को दी हिदायत, कहा- डर का माहौल मत बनाइये, छत्तीसगढ़ से जुड़ा है पूरा मामला

Leave a Reply