OMG : राजस्थान में हाइड्रोफोबिया के शिकार शख्स ने महिला की हत्या की, चेहरा भी नोचकर खाया, गिरफ्तार

OMG : राजस्थान में हाइड्रोफोबिया के शिकार शख्स ने महिला की हत्या की, चेहरा भी नोचकर खाया, गिरफ्तार

प्रेषित समय :14:51:01 PM / Sun, May 28th, 2023

जयपुर. राजस्थान पुलिस ने 24 साल के लड़के को पाली जिले में एक बुजुर्ग महिला की हत्या करने और उसका मांस खाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी हाइड्रोफोबिया से पीडि़त है और उसे गिरफ्तार करने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है.आरोपी की पहचान मुंबई निवासी सुरेंद्र ठाकुर के रूप में हुई है.

सुरेंद्र ठाकुर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है और नरभक्षण का भी आरोप लगाया गया है. पाली स्थित बांगड़ अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि सुरेंद्र ठाकुर हाइड्रोफोबिया से पीडि़त है.

आरोपी ने पत्थर से हमला कर महिला की हत्या की

पुलिस ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि घटना शुक्रवार को सेंद्रा थाना क्षेत्र के सरधना गांव में हुई. 65 वर्षीय शांति देवी अपने मवेशी चराने गई थी, तभी आरोपी ने उस पर पत्थर से हमला कर उनकी हत्या कर दी. जैतारण के पुलिस उपाधीक्षक सुखराम बिश्नोई ने कहा कि आरोपी मानसिक रूप से बीमार रोगी की तरह और आक्रामक तरीके से व्यवहार कर रहा है. हमने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उसकी मेडिकल जांच चल रही है.

क्या होता है हाइड्रोफोबिया?

हाइड्रोफोबिया कुत्ते के काटने या उसके नाखून से नोचने के बाद होती है. हालांकि पालतू कुत्तों के काटने से यह बीमारी नहीं होती. ये बीमारी सड़कों पर घूमने वाले या कच्चा मांस खाने वाले कुत्तों के काटने से होती है. ऐसे कुत्ते के काटने के बाद पीडि़त के शरीर में रेबीज वायरस फैल जाता है. अगर समय पर इलाज न मिला तो इंसान नरभक्षी जैसा व्यवहार करने लगता है. डॉक्टरों का कहना है कि कुत्तों के अलावा चमगादड़, लोमड़ी के काटने से भी हाइड्रोफोबिया होता है.

हाइड्रोफोबिया का लक्षण क्या है?

रेबीज वायरस का शिकार शख्स शुरू के 90 दिनों तक सामान्य रहता है, यानी उसमें कोई अलग तरह के लक्षण नहीं दिखते हैं, लेकिन इसके बाद उसके व्यवहार में परिवर्तन आने लगता है. रेबीज के शिकार शख्स में आक्रामकता या फिर चिड़चिड़ापन बढ़ जाता है. गले में जोरदार ऐंठन होती है. पानी निगलने में बेहद मुश्किल होती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

OMG: डैम में गिरा मोबाइल तो फूड इंस्पेक्टर ने पूरा 21 लाख लीटर पानी बहाकर बांध खाली कर दिया, फिर यह हुआ

OMG: झारखंड की राजधानी रांची में एक महिला ने 5 बच्चों को दिया जन्म, सभी स्वस्थ

OMG: जुए में पत्नी को हार गया पति, बोला-अब तुम दोस्त घर जाओ, महिला ने सुनाई आपबीती

OMG: 15 दूल्हों को बार-बार 1 लड़की को बेचा, इस उम्र के आदमियों की दुल्हन बनती थीं नाबालिग, इतनी होती थी कीमत

OMG: 8वीं क्लास के स्टूडेंट की खेलते-खेलते हो गई मौत, 15 साल के बच्चे को पड़ा दिल का दौरा

OMG: पति ने बेडरूम में लगाया सीसीटीवी कैमरा, पत्नी पहुंची कोर्ट, पति ने बताया यह कारण

OMG: कसाई ने दोस्त के सात बकरे काटकर बेच डाले, सीएम हेल्पलाईन में शिकायत पर आठ माह बाद दर्ज हुआ केस

Leave a Reply