तमिलनाडु: उपद्रवी जंगली हाथी को नशे का इंजेक्शन लगाकर उसके साथ यह किया जाएगा, आदेश जारी

तमिलनाडु: उपद्रवी जंगली हाथी को नशे का इंजेक्शन लगाकर उसके साथ यह किया जाएगा, आदेश जारी

प्रेषित समय :17:49:37 PM / Sun, May 28th, 2023

चेन्नई. तमिलनाडु के वन विभाग ने कंबुम शहर पहुंचे जंगली हाथी अरीकोम्बन को नशे का इंजक्शन लगाने का आदेश जारी किया है. इडुक्की जिले के चिन्नकनाल क्षेत्र से पेरियार टाइगर रिजर्व (पीटीआर) में शिफ्ट किए गए हाथी को 29 अप्रेल को पीटीआर में शिफ्ट किए जाने के बाद एक रेडियो कॉलर लगा दिया गया था. रविवार को दोपहर 3 बजे से पहले इसे शांत किया जाएगा. मुख्य वन संरक्षक (सीसीएफ) मेघमलाई हाथी को शांत करने और उसे वरुणाडु घाटी क्षेत्र में शिफ्ट करने के लिए ऑपरेशन के प्रभारी हैं.

राज्य के वन विभाग ने अपने आदेश में कहा है कि हाथी को तुरंत बेहोश कर गहरे जंगलों में ट्रांसफर किया जाना चाहिए. विभाग ने कहा कि अगर हाथी फिर से मानव बस्तियों में पहुंचता है तो इससे मानव जीवन को खतरा हो सकता है. तमिलनाडु वन विभाग के पशुचिकित्सक डॉ कलाइवाणन और डॉ प्रकाश ऑपरेशन का नेतृत्व करेंगे. वन विभाग को हाथी को ट्रांसफर करने में मदद करने के लिए कुमकी हाथियों को कुंबुम शहर में भी लाया जाएगा.

इस बीच, केरल के वन मंत्री ए.के. ससींद्रन ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि वन विभाग हाथी को पकड़कर कुमकी हाथी में बदलने वाला था. हालांकि, पशु कार्यकर्ताओं की एक याचिका के बाद केरल हाईकोर्ट ने हाथी को पकडऩे से रोक दिया और इसके बजाय उसे एक वन क्षेत्र में ट्रांसफर करने का निर्देश दिया, जहां पानी और घास सही मात्रा में उपलब्ध थी. इसलिए, हाथी को पेरियार टाइगर रिजर्व में ट्रांसफर कर दिया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जहरीली शराब पीने से तमिलनाडु के इस जिले में 3 महिलाओं समेत 12 लोगों की मौत, 31 अस्पताल में भर्ती

SC ने फिल्म द केरल स्टोरी पर बैन को लेकर बंगाल और तमिलनाडु सरकार को नोटिस जारी किया

DMK फाइल्स पर तमिलनाडु सरकार ने उठाया कदम, BJP प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ मानहानि का केस

Delhi News : तिहाड़ जेल में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या मामले में तमिलनाडु के 7 पुलिसकर्मी निलंबित

IPL : तमिलनाडु के सांसद बोले- धोनी बहुत पसंद, लेकिन सीएसके में किसी तमिल का न होना दुखद

Leave a Reply