IPL 2023 Final: गुजरात टाइटन्स ने बनाये 214 रन, साई सुदर्शन ने खेली विस्फोटक पारी

IPL 2023 Final: गुजरात टाइटन्स ने बनाये 214 रन, साई सुदर्शन ने खेली विस्फोटक पारी

प्रेषित समय :21:42:22 PM / Mon, May 29th, 2023

अहमदाबाद. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के फाइनल में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 215 रन का टारगेट दिया है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी गुजरात ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 214 रन बनाए. साई सुदर्शन शतक से चूक गए, वह 47 बॉल में 96 रन बनाकर आउट हुए.

गुजरात की ओर से सलामी बल्लेबाजी करने ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल क्रीज आए. इन दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत की. दोनों खिलाड़ियों के बीच 50 रन की साझेदारी हुई.

चेन्नई के गेंजबाजों को 19 ओवर तक 2 ही विकेट मिले. दीपक चाहर ने साहा और रवींद्र जडेजा ने गिल को पवेलियन भेजा. आखिरी ओवर में मथीश पथिराना ने 2 विकेट लिए.

सातवें ओवर में गेंदबाजी करने रवींद्र जडेजा आए. इस ओवर की अंतिम गेंद पर धोनी ने कमाल की स्टंपिंग कीष शुभमन गिल ने 20 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली.

गुजरात के ऋद्धिमान साहा ने 36 बॉल में फिफ्टी बनाई. उन्होंने पावरप्ले ओवरों में ही बड़े-बड़े शॉट्स लगाने शुरू किए. उन्होंने पहले गिल के साथ 67 रन की पार्टनरशिप की, फिर साई सुदर्शन के साथ भी 64 रन की साझेदारी की. वे 39 बॉल में 54 रन बनाकर दीपक चाहर का शिकार हुए.

अंतिम ओवर में गेंदबाजी करने मथीशा पथिराना आए. इस ओवर की पहली दो गेंदों पर साई सुदर्शन ने 2 छक्के जड़े. इसके बाद तीसरी गेंद पर साई सुदर्शन ने 47 गेंदों पर 96 रन बनाए. उन्होंने 204 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की.

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

गुजरात:- ऋद्धिमान साहा, शुभमन गिल, हार्दिक पंड्या, साई सुदर्शन, विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, मोहित शर्मा, राशिद ख़ान, नूर अहमद, मोहम्मद शमी.

चेन्नई:- ऋतुराज गायकवाड़, डेवन कॉन्वे, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, रवींद्र जाडेजा, एम एस धोनी, अंबाती रायुडू, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे, महीश थीक्षणा, दीपक चाहर

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: क्वालीफायर-2 में आज मुंबई और गुजरात फाइनल में पहुंचने के लिए उतरेंगे मैदान में

आईपीएल: मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रनों से हराया

आईपीएल: गुजरात को हराकर IPL 2023 के फाइनल में पहुंची चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल 2023 के आखिरी लीग मैच: गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया

आईपीएल : केकेआर को मिली 1 रन से हार, लखनऊ ने किया प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई

Leave a Reply