आईपीएल: गुजरात को हराकर IPL 2023 के फाइनल में पहुंची चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल: गुजरात को हराकर IPL 2023 के फाइनल में पहुंची चेन्नई सुपर किंग्स

प्रेषित समय :11:43:47 AM / Wed, May 24th, 2023

नई दिल्ली. एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 16 रन से हरा दिया। गुजरात के सामने जीत के लिए 173 रन का लक्ष्य था, लेकिन पूरी टीम केवल 157 रन बनाकर आउट हो गई। इस जीत के साथ ही चेन्नई आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंच गई है। पहली बार ऐसा हुआ है जब चेन्नई ने गुजरात को आईपीएल में हराया है। चेन्नई 10वीं बार फाइनल में पहुंची है। 

एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक) में गुजरात ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. चेन्नई ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 172 रन बनाए. जवाब में गुजरात के बल्लेबाज 20 ओवर में 157 रन पर ऑलआउट हो गई. CSK के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. दीपक चहर, रविंद्र जडेजा, मतीशा पथिराना और महेश ठीकशाना ने दो-दो विकेट लिये. रविंद्र जडेजा के अब आईपीएल में 150 विकेट भी पूरे हो गये. तुषार देशपांडेय को एक विकेट मिला.

173 रन का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. ओपनर ऋद्धिमान साहा 12 रन के निजी स्कोर पर दीपक चहर का शिकार बने. इसके बाद आये कप्तान हार्दिक पांड्या भी आठ रन बनाकर चलते बने. दासुन शनाका ने 17 रन की पारी खेली लेकिन वो भी मैदान पर टिकने की हिम्मत नहीं दिखा सके. डेविड मिलर भी 4 रन बनाकर आउट हो गये. शानदार फॉर्म में चल रहे ओपनर शुभमन गिल ने कुछ कोशिश जरूर की, लेकिन उन्हें किसी अन्य बल्लेबाज का साथ नहीं मिला. गिल 42 रन बनाकर दीपक चहर का शिकार बने. हालांकि, राशिद खान ने अंत में कुछ आकर्षक शॉट्स लगाये लेकिन वो भी 30 रन बनाकर आउट हो गये.

 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल : केकेआर को मिली 1 रन से हार, लखनऊ ने किया प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई

आईपीएल 2023 : खत्म हुआ पंजाब का सफर, राजस्थान रॉयल्स की आखिरी ओवर में रोमांचक जीत

आईपीएल: विराट कोहली के शतक से बैंगलोर ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

आईपीएल: लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 5 रन से हराया

आईपीएल: प्रभसिमरन के उम्दा बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में बराड़ के कहर से जीती दिल्ली

आईपीएल: मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस को 27 रनों से हराया, सूर्यकुमार यादव का शतक

Leave a Reply