नकली टीवी सप्लायर ने वापस किए एक करोड़ रुपए, सीएम कन्यादान योजना में मंत्री गोपाल भार्गव से बंटवा दिए थे एलईडी

नकली टीवी सप्लायर ने वापस किए एक करोड़ रुपए, सीएम कन्यादान योजना में मंत्री गोपाल भार्गव से बंटवा दिए थे एलईडी

प्रेषित समय :17:48:56 PM / Wed, May 31st, 2023

पलपल संवाददाता, सागर. एमपी के सागर स्थित गढ़ाकोटा में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत हुए शादी समारोह में नकली एलईडी सप्लाई करने वाले सप्लायर ने एक करोड़  रुपए वापस कर दिए है. 11 मार्च 2023 को अधिकारियों ने मंत्री गोपाल भार्गव द्वारा नवदम्पत्ति को नकली एलईडी टीवी उपहार में वितरित करा दी थी. टीवी के बार बार बिगडऩे से जब नव युगल सर्विस सेंटर सुधरवाने गए तो पता चला कि टीवी नकली है.

इस फर्जीवाड़ा का खुलासा होने के बाद टीवी सप्लायर फर्म एसआरके इंटरप्राइजेज ने गढ़ाकोटा नगर पालिका में एक करोड़ रुपए वापस लौटाए. उक्त फर्म प्रीति पति मुकेश साहू के नाम पर दर्ज है. दो सप्लायर राधाकृष्ण रेस्टारेंट सागर के मालिक मुकेश साहू व टीवी सप्लाई करने वाले दिल्ली के राजू गुप्ता को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. तीसरे सप्लायर नवदीप की तलाश में पुलिस की एक टीम दिल्ली में संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है. यहां तक कि पुलिस की टीम तीसरे सप्लायर के घर तक पहुंची. लेकिन वहां पर भी नहीं मिला है. खबर है कि मुख्या आरोपी सागर के मुकेश साहू व दिल्ली के राजू गुप्ता को न्यायालय से सशर्त जमानत मिल गई है. इस मामले में नगर पालिका गढ़ाकोटा के   सीएमओ धनन्जय गुमास्ता की भी जांच की जा रही है.

गौरतलब है कि कन्यादान योजना में सीएम शिवराजसिंह चौहान भी शामिल हुए थे. सूत्रों की माने तो सीएम कन्यादान योजना के लिए जोड़ों को उपहार में देने के लिए 1862 टीवी 7777 रुपए प्रति नग के हिसाब से खरीदे गए थे. जिसका करीब एक करोड़ 38 लाख 11 हजार रुपए का भुगतान सप्लायर को किया गया था. खासबात तो यह है कि सप्लायर द्वारा दिए गए बिल पर कंपनी का नाम देखे बिना ही करोड़ों रुपए की राशि का भुगतान कर दिया गया. मामले में जब टेंडर के आधार पर एलईडी सप्लाई करने वाले मुकेश साहू को जब पुलिस ने हिरासत में लिया तो पता चला कि उक्त टीवी दिल्ली के राजू गुप्ता ने खरीदी गई थी. राजू ने पूछताछ में बताया कि उसने दिल्ली के किसी नवदीप से टीवी खरीदे है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर, नरसिंहपुर, टीकमगढ़ में तेज गर्मी, मंडला-सागर में बारिश

MP में फिर बदला मौसम का मिजाज: बदरी छाई, जबलपुर, सागर, रीवा, शहडोल, में बौछारें पडऩे की संभावना

IRCTC दे रहा काशी, पुरी और गंगासागर घूमने का मौका, ₹17,600 में 10 दिन का पैकेज

आने वाला है खतरनाक भूकम्प: प्रशांत महासागर के तल में हुआ रिसाव, वैज्ञानिकों का अलर्ट

Jabalpur: सुखसागर मेडिकल कालेज, सूतिका गृह सहित 12 अस्पताल का रजिस्ट्रेशन निरस्त..!

Leave a Reply