महिला पहलवानों के समर्थन में उतरी बीजेपी एमपी, बोली, बृज भूषण सिंह इतना आईएमपी कैसे हो गया?

महिला पहलवानों के समर्थन में उतरी बीजेपी एमपी, बोली, बृज भूषण सिंह इतना आईएमपी कैसे हो गया?

प्रेषित समय :15:33:38 PM / Fri, Jun 2nd, 2023

नई दिल्ली, मुंबई. महिला पहलवानों द्वारा भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण पर आरोप लगाने और गिरफ्तारी की मांग सत्ताधारी दल के ज्यादातर नेता चुप्पी साधे हैं. वहीं महाराष्ट्र से बीजेपी की महिला सांसद प्रीतम मुंडे ने बयान दिया है कि किसी भी महिला की शिकायत पर कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि महिला होने के नाते मुझे उम्मीद है कि महिला पहलवानों की मांग पर कार्रवाई की जाएगी.

बीजेपी नेता ब्रिजेंद्र सिंह पहले कर चुके हैं पहलवानों का समर्थन

इससे पहले हरियाणा से भारतीय जनता पार्टी के सांसद ब्रिजेंद्र सिंह ने महिला पहलवानों का पक्ष लिया था और कहा कि गंगा में मेडल बहाने की बात दिल तोडऩे वाली है. ऐसी नौबत ही नहीं आनी चाहिए थी. वहीं अब प्रीतम मुंडे ने महाराष्ट्र के बीड़ में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि किसी भी महिला की शिकायत पर तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए. बाद में अथॉरिटी यह तय करे कि शिकायत सही है या गलत है. प्रीतम ने कहा कि एक सांसद के तौर पर नहीं बल्कि महिला होने के नाते मैं यह कहना चाहूंगी कि महिलाओं की शिकायत पर कार्रवाई की जानी चाहिए.

प्रीतम मुंडे ने महिला पहलवानों के समर्थन में क्या कहा

प्रीतम मुंडे ने आगे कहा कि मैं सरकार का हिस्सा हूं लेकिन यह बात स्वीकार करती हूं कि जिस तरह से महिला पहलवानों से बात की जानी चाहिए थी, उस तरह से सरकार ने बात नहीं की. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लिए राष्ट्र सबसे पहले है. इसके बाद पार्टी है और सबसे अंत में स्वयं को प्राथमिकता दी जाती है. ऐसे में कोई व्यक्ति इतना महत्वपूर्ण कैसे हो सकता है. उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य में किसी भी पार्टी की सरकार हो लेकिन इतने बड़े आंदोलन पर ध्यान जरूर दिया जाना चाहिए.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का बयान

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था सरकार इस मामले को बड़ी गंभीरता से हल कर रही है. दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है और रिपोर्ट के बाद एक्शन जरूर लिया जाएगा. दूसरी तरफ इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी ने भी इस मामले पर टिप्पणी की है. जबकि वर्ल्ड रेसलिंग बॉडी ने 45 दिनों में भारतीय कुश्ती संघ का चुनाव करान का अल्टीमेटम दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

AIR INDIA की गोवा-दिल्ली फ्लाइट में हंगामा, पैसेंजर ने क्रू मेंबर से की मारपीट, गालियां दीं, गिरफ्तार

मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की, कहा- गंभीर आरोप, कर सकते हैं केस प्रभावित

दिल्ली-एनसीआर में सुबह तूफान के साथ मूसलाधार बारिश, एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन प्रभावित

पहलवान और खाप पंचायतों को प्रदर्शन की इजाजत नहीं, 28 को दिल्ली की सीमाएं होंगी सील

दिल्ली कोर्ट से मिली इजाजत: राहुल गांधी को 3 साल के लिए मिलेगा नया पासपोर्ट, सुब्रमण्यम स्वामी ने जताई थी आपत्ति

दिल्ली में तिहाड़ जेल के 80 अधिकारियों का तबादला, टिल्लू ताजपुरिया केस के बाद सरकार की बड़ी कार्रवाई

Leave a Reply