Rail News: भोपाल-दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस के एसी 2 कोच में बैग काटकर सोने का हार व कंगन चोरी

Rail News: भोपाल-दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस के एसी 2 कोच में बैग काटकर सोने का हार व कंगन चोरी

प्रेषित समय :15:45:36 PM / Sun, Jun 11th, 2023

बिलासपुर. भोपाल- दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस से पीएचई के सेवानिवृत्त सहायक यंत्री की पत्नी का सोने की हार व कंगन चोरी का मामला सामने आया है. लिखित रिपोर्ट के आधार पर जीआरपी ने अज्ञात चोरों के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

घटना रविवार की है. प्रार्थी भोपाल निवासी एलआर सोनी पीएचई विभाग के सेवानिवृत्त सहायक यंत्री है. वह पत्नी के साथ अमरकंटक एक्सप्रेस के ए-2 की बर्थ नंबर सात व नौ में उसलापुर तक सफर कर रहे थे. दोनों बिलासपुर में विनोचा कालोनी आ रहे थे. यहां उनकी बेटी रहती है.

ट्रेन उसलापुर पहुंची और इसके बाद दोनों घर चले गए. घर जाकर जब उन्होंने काले रंग के बैग को खोला तो वह हड़बड़ा गए. दरअसल बैग के अंदर का बॉक्स गायब था और ब्लेड से कटा हुआ था. इसी बॉक्स के अंदर सोने की हार और दो जोड़ी सोने के कंगन थे. जिनकी कीमत पांच लाख रूपये.

बैग की हालत देखकर उन्हें माजरा समझ आ गया कि किसी ने बड़ी चालाकी से बॉक्स को पार कर दिया. वह परेशान हो गए. इसके बाद दामाद के साथ दोपहर में जीआरपी थाने पहुंचे. यहां उन्होंने घटनाक्रम को विस्तार से जानकारी दी. इसके बाद लिखित में रिपोर्ट दर्ज कराई. जीआरपी ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का अपराध दर्ज कर लिया है. इसके अलावा उनकी तलाश में जुट गई है. आश्वासन दिया गया है कि जल्द आरोपी सलाखों के पीछे होंगे.

तीन युवकों पर संदेह

प्रार्थी को इस मामले में उन तीन युवकों पर संदेह है, जो ट्रेन के करगीरोड रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद उनकी बर्थ में आकर बैठ गए. धीरे से प्रार्थी से बातचीत शुरू की और यह कहने लगे कि वह उसलापुर रेलवे स्टेशन में उतरेंगे. घुटकू स्टेशन के पहले युवकों से जब प्रार्थी ने स्टेशन किस दिशा में आएगी, इसकी जानकारी ली तो उन्होंने दिशा बताई और मदद करने लगे.

इसके बाद युवक बैग को लेकर गेट तक पहुंचे इसके बाद जैसे ही घुटकू रेलवे स्टेशन से ट्रेन पार हो गई वह तीनों दूसरी बोगी में चले गए. जिस बैग में गहने थे उसे भी एक युवक ने मदद के नाम पर पकड़ लिया था. प्रार्थी को संदेह है कि उस समय संदेहियों ने हाथ साफ कर दिया. तीन में से एक युवक की पहचान वेंडर के रूप में की गई है. इसी के आधार पर जीआरपी जांच में जुटी हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में ISIS के बड़े नेटवर्क का खुलासा, गिरफ्तार तीन आरोपियों को भोपाल की NIA कोर्ट में पेश कर 7 दिन का रिमांड लिया

जबलपुर में मयंक वेयर हाउस को किया ब्लैक लिस्टेड, लाइसेंस निरस्त करने भोपाल भेजा गया पत्र..!

#BJP सीएम शिवराज ने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में 32 बुजुर्गों को भोपाल विमानतल से प्रयागराज के लिए रवाना किया!

#Maharanapratap महाराणा प्रताप जयंती पर जयपुर, राजस्थान में कवि सम्मेलन, भोपाल में मध्यप्रदेश का राज्यस्तरीय समारोह

मध्य प्रदेश के भोपाल व छिंदवाड़ा में एनआइए व एटीएस की कार्रवाई, 11 संदिग्धों को पकड़ा