प्रियंका गांधी ने एमपी के जबलपुर से किया चुनावी शंखनाद, कहा धन-बल से जनादेश को कुचला है, अफसोस इसमें कुछ हमारे नेता भी शामिल रहे

प्रियंका गांधी ने एमपी के जबलपुर से किया चुनावी शंखनाद, कहा धन-बल से जनादेश को कुचला है, अफसोस इसमें कुछ हमारे नेता भी शामिल रहे

प्रेषित समय :16:38:50 PM / Mon, Jun 12th, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर से कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने विधानसभा चुनाव का शंखनाद किया है. इस मौके पर प्रियंका गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले बार आपने हमारी सरकार बनाई थी. लेकिन धन-बल से भाजपा के तथाकथित नेताओं ने हमारी सरकार को तोड़कर अपनी बना ली. अफसोस की बात तो यह है कि इसमें कुछ हमारे नेता भी रहे जो पार्टी छोड़कर चले गए, उन्हे भी रुपया मिला. उन्होने जनसभा में भ्रष्टाचार, घोटाले व महंगाई के मुद्दे भी उठाए. जनसभा के पहले श्रीमती गांधी ने गौरीघाट पहुंचकर 101 ब्राम्हणों के साथ नर्मदा जी की आरती-पूजा की. इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे.

प्रियंका गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए आगे कहा कि पिछले 18 साल से आपके साथ गलत हो रहा है. इन्होने तो महाकाल  को भी नहीं छोड़ा है. वहां पर मूर्तियां हवा में गिर गई है. 225 महीने की सरकार में  220 घोटाले किए है, मतलब हर माह एक नया घोटाला. उन्होने कहा कि मैं आपसे वोट मांगने नहीं, जागरूकता मांगने आई हूं. आपके पास 6 महीने हैं, इन 6 महीनों में देखिए कांग्रेस की सरकारें अपने प्रदेश में क्या कर रही हैं. अपना वोट अपने लिए डालिए. प्रियंका गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत ही नर्मदा जी के जयकारे के साथ शुरु की. चुनाव के वक्त जनता से वादे किए जाते हैं, लेकिन जो वादा करता है उसकी खुद की आस्था उसमें नहीं होती है. उनको पूरा करने की कोशिश नहीं होती. आज मैं संस्कारधानी की धरती पर खड़ी होकर आपको पुरानी राजनीति की याद दिलाना चाहती हूं. हमारे नेता जो कहते थे, वो करके दिखाते थे. सबकुछ न्योछावर करके आपके लिए दिन-रात एक करते थे. अब ये है कि घोषणाएं की जाती हैं, उन्हें पूरा नहीं किया जाता. प्रियंका गांधी ने जनमानस से कहा कि आज महाकौशल की पावन व क्रांतिकारी धरती पर खड़े होकर बहुत गर्व हो रहा है. इस धरती ने क्रांतिदूत पैदा किए हैं. हम उनको आशीर्वाद मांगते हैं. एमपी सिर्फ भारत का केंद्र नहीं, दिल और जान है. संस्कारधानी जबलपुर ने हमें साहित्य, संस्कृति व संस्कार दिए हैं. इसी पर हमारा संविधान बना. ये आधुनिक भारत इन्हीं संस्कारों के आधार पर आगे बढ़ा. ऐसा माना जा रहा है कि जबलपुर के बाद प्रियंका का रीवा, बुंदेलखंड के सागर और ग्वालियर का भी कार्यक्रम बनाया जा रहा है. वे यहां रैली के साथ बड़ी सभाएंं करेंगी. सभी जगह धार्मिक आयोजन की रूपरेखा भी बनेगी.

सनातन धर्म के 300 वीडियो किए तैयार, इन्हीं से होगा प्रचार-
एमपी विधानसभा चुनाव के लिए अब कांग्रेस ने भी सतानत धर्म, महाभारत के 300 से ज्यादा वीडियो बनाए है. जो भगवान श्रीराम, सतानत धर्म से प्रेरित है, इन्हे जल्द ही सोशल मीडिया पर प्रचारित किया जाएगा.
पांच कामों की गारंटी दीद्ध
इस मौके पर राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं आज कुछ गारंटी दे रही हूं, वे गारंटी जिन्हे हम 100 प्रतिशत पूरी करेगें. यह मेरा वादा है कि ये गारंटी है घोषणा नही है. यही वादा हमने कर्नाटक में किया था, वहां की सरकार ने पहली कैबिनेट की बैठक में इसका बिल पास कर दिया है.

ये गारंटी है-
हर माह महिलाओं को 1500 रुपए दिए जाएगें
गैस सिलेंडर 500 रुपए का मिलेगा
100 यूनिट तक बिजली फ्री, 200 यूनिट आधी होगी
मध्यप्रदेश में पुरानी पेंशन योजना लागू करेंगे.
कमलनाथ की सरकार के बचे हुए किसानों की कर्जमाफी पूरी की जाएगी

मैं किसी की आलोचना करने नहीं आई हूं-
उन्होने कहा कि मैं यहां पर वोट मांगने नहीं आई है, यहां पर किसी की आलोचना भी नहीं करने आई हूं. मेरे परिवार के सदस्यों ने इस देश को बचाने के लिए अपना खून बहाया है. मैं जानती हूं कि निर्माण में कितना संघर्ष है, सत्ता का सुख भोगना तो आसान है. मैं जो देख रही हूं, चाहती हूं आपको भी दिखे.

आपकी भावनाओं को भड़काया जाता है-
प्रियंका गांधी ने कहा कि एमपी में भाजपा की सरकार को 18 वर्ष हो गए, केन्द्र में 9 वर्ष. इन दोनों ही सरकारों ने आपकी जरुरतों को नकारा है. आपकी भावनाओं को भड़काया जाता है. हमारे लिए हमारा धर्म सर्वोपरि है लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि जनता क ो बहकाया जाए. जनमानस के जज्बात उभारकर वोट मांगा जाए. कोई नेता, राजनीतिक दल ऐसा कर रहा है, तो आप उसकी आदत बिगाड़ रहे हो. वे तो पहले से ही बिगड़े हैं.

आदिवासी लोक परम्परा से हुआ प्रियंका का सम्मान-
नर्मदा जी की आरती के बाद प्रियंका गांधी भवंरताल पार्क पहुंची, जहां पर उन्होने रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. यहां पर प्रियंका गांधी का आदिवासी लोक परम्परा स्वागत हुआ. इसी बीच भीड़ में दौड़ते हुए गिरे कैमरामेन का जूता निकल गया तो प्रियंका ने उन्हें जूता उठाकर दिया.

हमारे संस्कार दिल और रिश्ते जोडऩे के है-
इस मौके पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि जबलपुर आकर मुझे जवानी के दिनों की याद आती है. यह मत सोचिएगा कि मैं बूढ़ा हो गया हूं, हमारे संस्कार रिश्ते व दिल जोडऩे के है. हमारे देश के अलावा किसी भी देश में इतने धर्म, जातियां, देवी व देवता, त्यौहार नहीं है, जोडऩे की संस्कृति की राजधानी जबलपुर है.

मैं गर्व से कहता हूं मैं हिंदू हूं लेकिन बेवकूफ नहीं-
पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि आपने 15 वर्ष बाद दिसम्बर 2018 में कांग्रेस की सरकार चुनी. शिवराज ने हमें किसान की हत्या, बेरोजगारी, महिला अत्याचार में नम्बर वन प्रदेश सौंपा. मैं सीएम था तो सौदा भी कर सकता था लेकिन मै मध्यप्रदेश की पहचान सौदे से नहीं बनाना चाहता था. मैंने कहा कि मुझे कुर्सी नहीं चाहिए मैंने सौदा नहीं किया. आज मै गर्व से यह भी कहता हूं कि मैं हिन्दू हूं लेकिन बेवकूफ नहीं हूं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रियंका गांधी वाड्रा 12 जून को जबलपुर से करेंगी एमपी में विधानसभा चुनाव अभियान का आगाज

जबलपुर से पकड़े गए तीनों संदिग्धों की रिमांड बढ़ी, एनआईए कोर्ट ने 8 जुलाई तक भेजा

MP- जबलपुर से सीएम शिवराज आज प्रदेश भर की लाड़ली बहनों के खाते में डालेंगे 1 हजार रुपये

जबलपुर की इस दुकान में बिक रहे थे आरो के नकली फिल्टर, पुलिस की दबिश में खुलासा

एमपी विधानसभा चुनाव: औवेसी की एआईएमआईएम लड़ेगी चुनाव, जबलपुर की दो सीटों से उतरेगे प्रत्याशी..!